indian test team

भारत (Team India) के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) चोट के चलते साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार, 23 दिसंबर को एक आधिकारिक प्रेस रिलीज जारी कर इसकी पुष्टि की। अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को ऋतुराज की जगह टीम में शामिल किया गया है।

ऋतुराज गायकवाड़ की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

गौरतलब हो कि ऋतुराज गायकवाड़ को साउथ अफ्रीका के खिलाफ गकेबरहा में दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग करते समय दाहिनी उंगली में चोट लग गई थी। बीसीसीआई ने बताया कि बल्लेबाज को स्कैन के लिए ले जाया गया है।

वह भारत के लिए उड़ान भरेंगे और बेंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) को रिपोर्ट करेंगे। बीसीसीआई ने रिप्लेसमेंट के रूप में बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया है।

बीसीसीआई ने खुद की घोषणा

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में लिखा,

“उनका स्कैन हुआ और विशेषज्ञ परामर्श के बाद, बीसीसीआई मेडिकल टीम ने उन्हें बाकी दौरे से बाहर कर दिया है। वह अपनी चोट के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। राष्ट्रीय चयन समिति ने अभिमन्यु ईश्वरन को ऋतुराज की जगह शामिल किया है।”

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों रखते हैं लंबे बाल, वजह जानकर हो जायेंगे माही के फैन

अब तक रोहित शर्मा ने नहीं दिया डेब्यू का मौका

अभिमन्यु ईश्वरन टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं और कई वर्षों से भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अभिमन्यु ईश्वरन कई सालों से भारत-ए के लिए खेल रहें हैं।

ईश्वरन ने 88 प्रथम श्रेणी मैचों में 47.24 की औसत से 6567 रन बनाए हैं। अभिमन्यु को पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का बुलावा आया था, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला।