Placeholder canvas

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या, मजबूरी में BCCI को इस खिलाड़ी को बनाना होगा कप्तान!

by RAHUL MISHRA
team india suryakumar yadav

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ हालिया खत्म हुई सीरीज के दौरान टखने में लगी चोट के कारण घायल हो गए थे। अब ऐसी खबर है कि वह अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की टी20I सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

बता दें कि जोहान्सबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ फील्डिंग करते समय सूर्यकुमार यादव का टखना मुड़ गया था और अब चोट लगने की आशंका है, जिसे ठीक होने में छह सप्ताह का समय लग सकता है।

हार्दिक पंड्या के बाद सूर्यकुमार यादव भी हैं चोटिल

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया,

”सूर्या ने रिहैब के लिए एनसीए को रिपोर्ट किया है और मेडिकल साइंस टीम ने फिलहाल उन्हें घायल बताया है। वह अगले तीन हफ्ते में शुरू होने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। वह आईपीएल में खेलने से पहले अपनी फिटनेस की जांच करने के लिए संभवतः फरवरी में रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलेंगे।”

इसके अवाला यह भी पता चला है कि हार्दिक पांड्या के टखने की चोट से उबरने की संभावना फिलहाल कम दिख रही है। सूर्या या हार्दिक के अनुपलब्ध होने के कारण, चयनकर्ता रोहित शर्मा को टीम का नेतृत्व करने के लिए कह सकते हैं, अगर वह खेना चाहेंगे तो।

रवींद्र जडेजा बन सकते हैं भारतीय टीम के कप्तान

चयनकर्ता रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाने पर सोच रहे हैं, लेकिन रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ सभी पांच टेस्ट मैच खेलेंगे। ऐसे में उन्हें अपने कार्यभार प्रबंधन का ध्यान रखना होगा।

यहां तक ​​कि एशियाई खेलों के भारतीय टीम का नेतृत्व कर चुके ऋतुराज गायकवाड़ की उंगली की चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें एनसीएम में मेडिकल टीम की निगरानी में रहना होगा।

ऐसे में भारतीय चयनकर्ताओं की टेंशन बढ़ गई है। अब तो यह आने वाला समय ही बताएगा कि अफगानिस्तान के खिलाफ कौन भारतीय टीम का नेतृत्व करेगा।

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00