BCCI CENTRAL CONTRACT WOMAN

इस वक्त आईपीएल 2023 चल रहा है जिस बीच बीसीसीआई (BCCI) के एक फैसले ने कई खिलाड़ियों को एक जोरदार झटका दिया है. दरअसल बीसीसीआई ने इस वक्त अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है. वहीं कई स्टार खिलाड़ियों को इसमें प्रमोशन भी मिला है, जहां अचानक बीसीसीआई (BCCI) के इस फैसले ने कई खिलाड़ियों को हैरान कर दिया है.

इन खिलाड़ियों को BCCI ने किया बाहर

बीसीसीआई (BCCI) द्वारा जो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव हुआ है उस मुताबिक युवा विकेटकीपर रिचा घोष और जेमिमाह रोड्रिग्स को बीसीसीआई के 2022- 2023 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ग्रेड बी में प्रमोशन मिला है.

वहीं शिखा पांडे और तानिया भाटिया को इस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. गुरुवार को बीसीसीआई ने यह ऐलान किया है. आमतौर पर देखे जाए तो यह अनुबंध अक्टूबर से सितंबर तक का होता है.

ग्रेड ए में है केवल 3 खिलाड़ी

दरअसल बीसीसीआई (BCCI) के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जिस खिलाड़ी को ए ग्रेड में रखा जाता है, उसे 5000000, बी ग्रेड वाले खिलाड़ी को 3000000 और सी कैटेगरी में खिलाड़ियों को केवल ₹1000000 दिए जाते हैं.

इस वक्त देखा जाए तो बीसीसीआई ने ए कैटेगरी में केवल कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा को रखा है. वहीं कैटेगरी बी में राजेश्वरी गायकवाद को रखा गया है.

इतने खिलाड़ी ग्रेड सी में

आपको बता दें कि पिछली बार ए कैटेगरी का हिस्सा रहने वाली पूनम यादव को इस बार कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है. दरअसल मार्च 2022 के बाद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है.

वहीं शिखा पांडे को भी करार नहीं मिल पाया है. अगर देखा जाए तो इस वक्त सी कैटेगरी में मेघनाथ सिंह, देविका वैद्य, एस मेघना, स्नेह राना, अंजली शरवानी, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, हरलीन देओल और यास्तिका भाटिया को रखा गया है.

ALSO READ: WTC Final में Ajinkya Rahane को मौका मिलते ही भड़का ये भारतीय खिलाड़ी, कहा “रहाणे को तो….

Published on April 29, 2023 2:18 pm