Placeholder canvas

Asia Cup 2022 में टीम इंडिया लौटे दुनिया के 2 सबसे घातक खिलाड़ी, अब पक्का होगा एशिया कप का ट्रॉफी

Asia Cup 2022 का आयोजन दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होना है। इस बीच सभी का इंतजार भारतीय टीम की घोषणा पर था जो हो चुका है। बीसीसीआई ने सोमवार की शाम को Asia Cup 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी। 

कोहली और राहुल की वापसी

virat kohli kl rahul

भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करते दिखेंगे। टीम के लिए केएल राहुल उपकप्तान होंगे। कोरोना की चपेट में आने के कारण राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे। हर्निया सर्जरी से उबरने के बाद टीम में उनकी वापसी हुई है। 

राहुल के अलावा भारतीय टीम के अहम बल्लेबाज विराट कोहली की भी वापसी हुई है। कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने आखिरी मैच पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस एशिया कप में विराट कोहली अपना खेल वापस बेहेतर करना चाहेंगे। 

दिग्गज गेंदबाज को होना पड़ा बाहर

Harshal Patel 1

टीम के खास गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल होने के कारण Asia Cup से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट कर दोनों के बारे में जानकारी दी। बीसीसीआई ने बताया कि बुमराह और हर्षल चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। 

अब दोनो खिलाड़ी बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन पर हैं। बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में आखिरी बार मैदान पर दिखे थे। वह पीठ की चोट से जूझ रहे हैं। वहीं, हर्षल पसली की चोट से जूझ रहे हैं। हर्षल ने भी अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जो कि टी20 था। 

इसके अलावा, 15 सदस्यीय टीम से दो बड़े नाम बाहर हुए हैं। इसमें, बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल का नाम शामिल है। श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। मांसपेशियों में खिंचाव और पीठ की चोट के कारण चार महीने से टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज दीपक चहर को भी स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है। 

ALSO READ:IND vs WI: हार्दिक पांड्या ने तोड़ी धोनी की सबसे पुरानी परम्परा, सबको नजरअंदाज कर इन्हें ट्रॉफी थमा सबको चौकाया, देखें वीडियो

Asia Cup के लिए भारतीय टीम​

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

स्टैंडबाय प्लेयर्स

श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर।

ALSO READ:Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगी भारतीय टीम, देखें रोहित शर्मा की प्लेइंग XI