Placeholder canvas

एशिया कप 2022 का टीम ऐलान होते खत्म हुआ इस खिलाड़ी का टी20 करियर, चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम से किया बाहर

टीम इंडिया में आने के लिए कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। उनमें से ही एक ऐसा भी खिलाड़ी है जिसने इंटरनेशनल क्रिकेट में मिले मौके का फायदा नहीं उठा सका। जाहिर है ऐसे में इस खिलाड़ी का एशिया कप 2022 से पत्ता कट गया। अब वे एशिया कप की टीम का हिस्सा नहीं हैं।

आपको बता दें कि 27 अगस्त से एशिया कप 2022 शुरु हो रहा है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैच से अपना आगाज करेगी। चुंकि इस साल टी20 का वर्ल्ड कप भी होना है, इसे देखते हुए एशिया कप 2022 का भी वनडे फॉर्मेट बदलकर टी20 फॉर्मेट कर दिया गया है।

टी20 करियर हुआ खत्म!

खत्म हो गयी आखिरी उम्मीद,अब एशिया कप में खेलेंगे अय्यर!
खत्म हो गयी आखिरी उम्मीद,अब एशिया कप में खेलेंगे अय्यर!

अपने खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का टी20 करियर लगभग चौपट होता नजर आ रहा है। ये प्लेयर वेस्टइंडीज की टी20 सीरीज में रन बनाने के लिए जूझता नजर आया। यही वजह है कि चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करते हुए एशिया कप 2022 की मुख्य टीम से बाहर रखा है। हम बात कर रहे हैं श्रेयस अय्यर की जिन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया हैं।

अय्यर ने कप्तान का तोड़ा भरोसा

IND vs ENG 2nd T20: 'दूसरे टी20 में रोहित शर्मा के साथ अब यह खिलाड़ी करेगा ओपन, अय्यर होंगे बाहर'
=

अपने फ्लॉप प्रदर्शन से टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा एक तरह से तोड़ दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में श्रेयस का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक काफी फीका रहा है। एशिया कप 2022 के लिए भारत का ऊपरी क्रम बिलकुल सैटल नजर आ रहा है। रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह।

अय्यर की जगह कहीं बनती नहीं दिखती है वजह है उनका वेस्टइंडीज के दौरे पर फ्लॉप शो। अय्यर ने आखिरी 6 टी20 पारियों में 0, 28, 0, 10, 24, 64 रन बनाए हैं। आखिरी पारी को छोड़ दें तो पहले की 5 पारियों में वे बिलकुल फीके साबित हुए। रन बनाने की निरंतरता की काफी कमी दिखी। ऐसे प्रदर्शन से भला अय्यर टीम इंडिया की इस प्लेइंग इलेवन में कैसे फिट बैठ सकते हैं।

ALSO READ:वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी ने अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, गंवाया गोल्डन चांस, एशिया कप 2022 से कटा पत्ता!

मनीष पांडे की राह पर चले अय्यर

आखिर क्यों अपने हाथ पर K का स्टीकर लगाकर खेलते हैं श्रेयस अय्यर, इसके पीछे छुपा है बहुत बड़ा राज
आखिर क्यों अपने हाथ पर K का स्टीकर लगाकर खेलते हैं श्रेयस अय्यर, इसके पीछे छुपा है बहुत बड़ा राज

टीम इंडिया में आने के लिए कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने प्रदर्शन के दम पर लगातार सिलेक्शन के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो मिले मौकों को सही तरीके से भुनाने में नाकामयाब रहे हैं। उनमें से एक हैं टीम इंडिया का कभी फ्यूचर माने जाने वाले मनीष पांडे। उन्होंने साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू में शानदार प्रदर्शन किया था।

उस मैच में पांडे ने 86 गेंदों मं 71 रन बनाए थे। इसके बाद अगले ही साल उन्होंने सिडनी में 81 गेंदों पर शतक ठोक टीम इंडिया को विनर बनाया था। लेकिन इसके बाद निरंतरता की कमी के चलते वे टीम इंडिया से लगातार अंदर बाहर होते रहे। बचा काम इंजरी ने कर डाला और कई मौके हाथ से निकल गए। लिहाजा मनीष पांडे अपने करियर को बड़ा करने में असफल रहे। अगर यही हाल रहा तो श्रेयस अय्यर भी अब मनीष पांडे की राह पर जाते दिख रहे हैं।

ALSO READ:एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की हुई घोषणा, बुमराह-शमी हुए बाहर, यह खिलाड़ी बना नया उपकप्तान