एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की हुई घोषणा, बुमराह-शमी हुए बाहर, यह खिलाड़ी बना उपकप्तान
एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की हुई घोषणा, बुमराह-शमी हुए बाहर, यह खिलाड़ी बना उपकप्तान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) ने देर रात सोमवार 8 अगस्त को एशिया कप 2022 के लिए टीम ( Asia Cup Squad)  का ऐलान किया। एशिया कप के लिए कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) और उपकप्तान केएल राहुल ( KL Rahul) की अगुवाई में टीम का ऐलान किया गया। साथ ही जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के टीम में शामिल न होने के कारण को भी बताया। एशिया कप UAE में ऐसी महीने के अंत से 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाना है।

विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी के साथ अर्शदीप सिंह को मौका

विराट कोहली की वजह से खतरे में केएल राहुल की जगह, टी20 विश्व कप में ले सकते हैं उनकी जगह

भारतीय टीम के एशिया कप 2022 के स्क्वाड के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों के नाम अपरिचित नहीं हैं। टीम इंडिया में नियमित तौर पर नजर आ रहे है स्टार खिलाड़ी टीम में चुने गए है। विराट कोहली की वेस्टइंडीज दौरे के आराम के बाद वापसी कराई गई है। केएल राहुल को वापसी के साथ ही उपकप्तानी भी थमाई गई है। केएल राहुल लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए अर्शदीप सिंह को टीम में जगह मिली है।

Also Read : Ind Vs WI: ‘मैं कुछ नहीं था आज जो हूं द्रविड़ सर की वजह से’, ‘मैन ऑफ द सीरीज’ लेते हुए अर्शदीप सिंह ने द्रविड़ को दिया सारा श्रेय

बुमराह और शमी हुए बहर

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को मिला शमी-बुमराह का रिप्लेसमेंट, दोनों की गैरमौजूदगी में मचाएंगे तबाही

बीसीसीआई में तीन के ऐलान के बाद ट्वीट करके बड़ाया कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टीम चयन के लिए मौजूद नहीं है। वो चोटिल है और नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मेडिकल स्टाफ की देखरेख में है। टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह की कमी प्रतियोगिता में खलती नजर आयेगी तो वहीं विरोधी टीम के लिए ये राहतभरी खराब है.

श्रेयस अय्यर समेत ये तीन खिलाड़ी बैकअप

भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को अपने पिछले मिले मौकों में रन ना बनाने की कीमत एशिया कप की स्क्वाड से बाहर होकर चुकानी पड़ी। अक्षर पटेल और दीपक चाहर भी बैकअप खिलाड़ी के तौर पर शामिल है।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।

एशिया कप के लिए बैकअप खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

Also Read : ये 3 खिलाड़ी जिनके दम टीम इंडिया जीतेगी टी20 विश्व कप 2022, पहले नंबर वाला है टी20 स्पेशलिस्ट, गेंदबाज खाते है खौफ

Published on August 8, 2022 11:24 pm