asia cup 2023 sl vs ban

एशिया कप के दूसरे सुपर-चार के मैच में आज बांग्लादेश के सामने श्रीलंका थी. यह मैच श्रीलंका के आर.प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो में खेला गया. मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने 50 ओवर में 257 रन बनाया.

इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 236 रन बना सकी और मैच 21 रन से हार गई. इस जीत से श्रीलंका टूर्नामेंट में एक कदम आगे बढ़ गई है तो बांग्लादेश एशिया कप से लगभग बाहर हो गई है.

समरविक्रमा के अर्धशतक से श्रीलंका ने बनाए 257 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंकाई टीम की शुरुआत साधारण रही. पहले विकेट के लिए श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाजों के बीच सिर्फ 34 रनों की साझेदारी हुई.

करुणारत्ने को 18 रन के निजी स्कोर पर हसन अहमद को पवेलियन भेजा. इसके बाद कुसल मेंडिस और पथुम निसांका के बीच 74 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई. पथुम ने 40 तो कुसल मेंडिस ने 50 रन बनाए. लेकिन श्रीलंका के तरफ से सबसे अधिक रन सदीरा समरविक्रमा ने बनाए.

सदीरा ने 72 गेंदो में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 93 रनों की पारी खेली. कप्तान शनाका ने 24 रन बनाए. इन पारियों की मदद से श्रीलंका ने 257 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

बांग्लादेश 21 रन से हारी

258 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बढ़िया रही. पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजो के बीच 55 रनों की साझेदारी हुई. मोहम्मद नईम ने 21 तो मेंहदी हसन मिराज ने 28 रन बनाए.

इसके तुरंत बाद लिटन दास 15 तो कप्तान शाकिब सिर्फ 3 रन बनाकर पथिराना के शिकार बन गए. बांग्लादेश के लिए सबसे अहम साझेदारी मुश्फिकुर रहीम और तौहीद हृदयोय के बीच खेली गई. रहीम सिर्फ 29 रन बनाकर चलते बने लेकिन तौहीद ने 97 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 82 रन बनाए.

तौहीद के अलावा बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नही खेल सका और बांग्लादेश यह मैच 21 रन से हार गया. इस हार से बांग्लादेश लगभग एशिया कप से बाहर हो गई है.

ALSO READ: IND vs PAK: ‘हमारी टीम उनसे बेहतर है…’ भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने उगला जहर

Published on September 10, 2023 11:01 am