SHAKIB AL HASAN AND VIRAT KOHLI

वनडे विश्व कप 2023 में बांग्लादेश का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा है. बांग्लादेश ने अब तक विश्व कप में पांच मुकाबले खेले हैं जिसमें उनको सिर्फ एक में जीत मिली है. वही चार मुकाबले में उनका मुंह की खानी पड़ी है. बांग्लादेश की बैटिंग और बोलिंग दोनों लाचार नजर आ रही है.

बांग्लादेश के अलावा दो टीमें और भी हैं, जो लगभग विश्व कप से बाहर हो चुकी है. आइए इस लेख में सेमीफाइनल का समीकरण समझने की कोशिश करते हैं.

नही हुआ है अधिकारिक ऐलान

हालांकि इसका कोई अधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन प्वाइंट टेबल को देखकर समझ में आता है कि अगर बांग्लादेश की टीम अपने बाकी बचे हुए मैच भी जीतती है, तो वह सिर्फ 10 अंक तक ही पहुंच पाएंगे. 10 अंक पर कोई भी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी.

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीमों को 6 या 7 मुकाबले जीतने होंगे. लेकिन जब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो जाती तब तक यह माना जाएगा कि बांग्लादेश अभी भी रेस में है.

बांग्लादेश की ही तरह नीदरलैंड और इंग्लैंड भी पांच मैच में सिर्फ एक मैच जीत सके हैं. ऐसे में हम इन तीनों टीमों को विश्व कप से बाहर मान सकते हैं.

कप्तान शाकिब अल हसन भी छोड़ चुके हैं आस

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन भी अब सेमीफाइनल में पहुंचने का आस छोड़ चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 149 रनों की हार के बाद शाकिब ने कहा कि,

‘बहुत कुछ सिखने को है और बहुत कुछ खेलना बाकी है. हम इस टूर्नामेंट को अच्छे से फिनिश करना चाहते हैं. अगर हम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच रहे हैं तो पांचवें-छठे स्थान पर रहना चाहेंगे. हम अभी भी बहुत कुछ कर सकते हैं. मुझे उम्मीद है हम मजबूती से वापसी करेंगे.’

बांग्लादेश अपना अगला मैच 28 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी. बांग्लादेश इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी.

ALSO READ: पाकिस्तान क्रिकेट में चल रही है तगड़ी राजनीति, इमरान खान के साथ सेल्फी लेने की वजह से विश्व कप टीम से बाहर है ये गेंदबाज?