team india announced

भारत के लिए अब तक का विश्व कप एक सपने जैसा गुजरा है. भारत ने अब तक टूर्नामेंट में पांच मैच खेले हैं और पांचो ही मुकाबलों में भारत को जीत मिली है. गेंदबाजी बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों ही डिपार्टमेंट में भारतीय खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत को एकलौता झटका अब तक जो लगा है वह हार्दिक पांड्या के रूप में लगा है.

हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. अब खबर आ रही है कि हार्दिक पांड्या अगले तीन मैच बाहर रहेंगे. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट कौन होगा.

यह खिलाड़ी बनेगा हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट

5 सितंबर को जब विश्व कप का स्क्वॉड पहली बार घोषित किया गया था तो उसमें हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल शामिल थे. लेकिन एशिया कप के दौरान अक्षर को चोट लगी और वह विश्व कप से बाहर हो गए. बाद में उनके जगह पर अश्विन को स्क्वॉड में शामिल किया गया.

अब अगर हार्दिक पांड्या विश्व कप से बाहर होते हैं तो बहुत संभव है कि एक बार फिर से अक्षर पटेल को विश्व कप स्क्वॉड का हिस्सा बनाया जाए.

आपसे बता दें कि अक्षर पटेल अब बिल्कुल फिट हो चुके हैं और उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक मैच भी खेला है. उसे मैच में अक्षर पटेल गेंद और बल्ले दोनों से बहुत कामयाब रहे थे.

29 अक्टूबर को भारत के सामने होगा इंग्लैंड

29 अक्टूबर को भारत के सामने इंग्लैंड की टीम लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगी. इंग्लैंड का परफॉर्मेंस विश्व कप में बहुत साधारण रहा है.

विश्व कप में इंग्लैंड ने अब तक पांच मुकाबले खेले हैं जिसमें से उनको चार में हार मिला है. इंग्लैंड की टीम विश्व कप से लगभग बाहर हो चुकी है.

वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम ने लगातार पांच मैच जीत कर विश्व कप के सेमीफाइनल में अपना जगह लगभग बना लिया है. अगर वह इंग्लैंड के खिलाफ भी मैच जीत लेते हैं, तो यह तय हो जाएगा कि भारत से सेमी फाइनल में प्रवेश करेगा.

ALSO READ: पाकिस्तान क्रिकेट में चल रही है तगड़ी राजनीति, इमरान खान के साथ सेल्फी लेने की वजह से विश्व कप टीम से बाहर है ये गेंदबाज?