SHADAB KHAN - 1

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान टीम का हाल बेहद ही बुरा है। लगातार तीन मैचों में हार के बाद बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम प्वॉइंट्स टेबल में छठवें नंबर पर है। ऐसे में पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल माना जा रहा है।

अब टीम की नज़र साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले पर टिकी है। ये मैच आज चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस बीच पाकिस्तान टीम के उप-कप्तान शादाब खान का एक बयान चर्चाओं में बना हुआ है।

सेमीफाइनल की राह नहीं आसान

बता दें कि पाकिस्तान टीम की हालत खस्ता है। टीम के खाते में सिर्फ 4 प्वॉइंट्स हैं और नेटरनरेट -0.400 है। ऐसे में बाबर आजम की सेना का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल माना जा रहा है। यही वजह है कि खिलाड़ियों के बीच फूट पड़ने की खबरें भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं।

बताया जा रहा है कि टीम के कप्तान और उप-कप्तान सहित अन्य खिलाड़ियों के बीच रिश्ते तल्ख हो चुके हैँ। हालांकि, अब तक इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दर्ज करेंगे जीत..

इस बीच टीम के उप-कप्तान शादाब खान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले जीत का दम भरा। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान टीम इस मैच में जीत दर्ज करने में कामयाब होगी।

शादाब खान ने कहा कि,

“अब हमारे लिए करो या मरो का समय है। हमारी जीत का सिलसिला कल से शुरू होगा। हमें चमत्कारों पर भरोसा है और हमने अतीत में इस तरह की परिस्थितियों पर काबू पाया है। हम आशावादी हैं और इंशाअल्लाह हम सेमीफाइनल में पहुंचेंगे। वर्ल्ड कप से पहले जिस तरह से हमारी टीम खेलती आ रही थी। लेकिन वर्ल्ड कप में हम अच्छा नहीं कर पाए। आपके खराब दिन आते हैं और ऐसी परिस्थिति से हमें निकलना आता है और उम्मीद है हम कल से जीतना शुरू कर देंगे।”

खिलाड़ियों के बीच पड़ी फूट?

मालूम हो कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के उप-कप्तान शादाब खान विश्व कप 2023 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने चार मैचों में सिर्फ 2 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, बल्ले से वह सिर्फ 74 रन ही बना सके हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने 8 ओवर में 49 रन लुटा दिए थे। इस दौरान उन्हें एक भी सफलता हासिल नहीं हुई थी। शादाब खान ने खिलाड़ियों के बीच पड़ी फूट को लेकर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि,

“हम इन बातों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। हम सोशल मीडिया से बहुत दूर हैं। हमारा ध्यान खेल की तरफ है।”

ALSO READ: बांग्लादेश समेत ये 3 टीमें हुईं आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर, कप्तान शाकिब अल हसन ने कही ये बात