IND vs BAN TEST TEAM

भारत और बांग्लादेश की दो टेस्ट मैचों में पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद बांग्लादेश ने अभी दूसरे टेस्ट मैच की तैयारी शुरू कर दी है। जो 22 दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम ने कुछ बदलाव किए। बांग्लादेश की टीम में पहले टेस्ट मैच से दो खिलाड़ियों को बाहर किया गया जबकि एक नए खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है।

नासुम अहमद को किया शामिल

22 दिसंबर शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम ने बांए हाथ के स्पिनर नासुम अहमद को अपनी टीम में शामिल किया है। उन्हें टीम में इबादत हुसैन की जगह चुना गया है। नासुम अब तक 32 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं। जबकि उन्हें पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है।

नासुम अहमद को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के चयनकर्ता हबीबुल बशर ने कहा,

‘इबादत को पहले टेस्ट में पीठ पर चोट लग गई थी। वो दूसरे टेस्ट के लिए फिट नहीं होंगे। इसी वजह से हमने उनके स्थान पर नसीम को टीम में चुना है। हालांकि, हमने अबतक यह तय नहीं किया है कि दूसरे टेस्ट में एक अतिरिक्त स्पिनर के साथ उतरेंगे या नहीं।’

ALSO READ: PAK vs ENG: रन आउट पर बुरी तरह भड़क गए बाबर आजम, आगा सलमान को दी गाली? देखें वीडियो

शाकिब नहीं करेगें गेंदबाजी

बांग्लादेश के लिए दूसरे टेस्ट से पहले टीम को एक और झटका लगा है। बांग्लादेश के कप्तान पहले टेस्ट मैच में लगी कंधे में चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच में गेंदबाजी शायद ही कर पाएंगे। जो बांग्लादेश के लिए बड़ी समस्या बन सकती है।

वहीं दूसरे टेस्ट मैच में अनामुल हक और शोरिफुल इस्लाम को टीम से बाहर कर दिया है। उनके अलावा दूसरे टेस्ट के लिए तमीम इकबाल भी उपलब्ध नहीं होगे।

बांग्लादेश टीम – जाकिर हसन,नजमुल हुसैन शान्तो, मोमिनुल हक, यासिर अली, मुश्फिकुर रहीम,शाकिब अल हसन,लिटन कुमार दास, नुरूल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, खालेद अहमद, नसुम अहमद, महमूदुल हसन जॉय और रेजौर रहमान राजा

ALSO READ: रोहित शर्मा का खोटा सिक्का आयेगा काम, मुंबई इंडियंस के लिए ट्रम्प कार्ड साबित होगा नीता अंबानी का ये प्लेयर