Asia Cup 2022 में विराट कोहली और बाबर आजम में नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज के साथ होगी बाबर आजम की जंग
Asia Cup 2022 में विराट कोहली और बाबर आजम में नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज के साथ होगी बाबर आजम की जंग

भारत और पाकिस्तान के बीच Asia Cup 2022 में होने वाला मुकाबला 28 अगस्त को खेला जा रहा है। अपनी-अपनी स्क्वायड का एशिया कप 2022 के लिए दोनों ही टीमों द्वारा ऐलान कर दिया गया है। टीम इंडिया में विराट कोहली की वापसी हुई है और ऐसी स्थिति में उनकी वापसी का उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार भी होगा।

शानदार फॉर्म में चल रहे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम फिलहाल T20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग के दौरान टॉप पोजीशन बनाए हुए हैं। लेकिन उनकी नंबर एक की कुर्सी को एशिया कप के दौरान खतरा बना हुआ है। लेकिन विराट कोहली की अपेक्षा यह खतरा उन्हें किसी और भारतीय बल्लेबाज से है, क्योंकि T20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव इस समय दूसरे पायदान पर मौजूद है।

T20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग के दौरान आखिर कौन रहेगा टॉप पर


जहां इस समय बाबर के खाते में 818 रेटिंग पवॉइंट्स है, वही इस समय सूर्या के खाते में 816 रेटिंग पवॉइंट्स मौजूद है। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान तीसरे नंबर पर शामिल है जो इन दोनों से 794 रेटिंग पवॉइंट्स के साथ काफी पीछे हैं। एशिया कप 2022 के दौरान इस बात का भी फैसला किया जा सकता है, कि T20 वर्ल्ड कप 2000 से पहले टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में आखिर टॉप पर कौन रहता है।

ALSO READ:Shame On You BCCI! कप्तान बनाकर धवन से छिनी कप्तानी तो भड़के फैंस, लगा दी क्लास, बताया- सीनियर खिलाड़ी बेईज्जती

क्योंकि सूर्यकुमार यादव के लिए बाबर की फॉर्म को देखते हुए यह आसान नहीं होने वाला है, कि आसानी से उनकी गद्दी को वह अपने नाम हासिल कर सके।

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

पारी का आगाज बाबर द्वारा किया गया हैं। वहीं केएल राहुल की वापसी के बाद ओपन की जगह नंबर-चार पर बल्लेबाजी करने सूर्यकुमार वापस पहुंच सकते हैं। ऐसी स्थिति में उनके लिए बाबर को मत देना बहुत अधिक कठिन साबित हो सकता है। एशिया कप के दौरान इन दोनों ही बल्लेबाजों की बल्लेबाजी तय करेगी, कि आखिर कौन सा बल्लेबाज T20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में टॉप पोजीशन पर अपनी जगह मजबूत कर पाएगा।

Read Also:-Asia Cup 2022 में यह खिलाड़ी बना भारत की सबसे बड़ी कमजोरी, बस एक मैच के बदौलत मिला एशिया कप में मौका