Asia Cup 2022 में यह खिलाड़ी बना भारत की सबसे बड़ी कमजोरी, बस एक मैच के बदौलत मिला एशिया कप में मौका
Asia Cup 2022 में यह खिलाड़ी बना भारत की सबसे बड़ी कमजोरी, बस एक मैच के बदौलत मिला एशिया कप में मौका

एशिया कप 2022(ASIA CUP 2022) के लिए भारतीय टीम की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम की घोषणा के साथ ही दो खिलाड़ियों को लेकर खराब खबरें आयीं थी कि टीम में जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) और हर्षल पटेल(HARSHAL PATEL) को उनकी इंजरी के चलते टीम में नहीं चुना गया और वो एशिया कप 2022(ASIA CUP 2022) नहीं खले पाएंगे. टीम में महज़ तीन गेंदबाज़ों को शामिल किया गया है. वहीं, टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया गया है, जो टीम के लिए कमज़ोर कड़ी साबित हो सकता है.

ये खिलाड़ी बनेगा ASIA CUP में टीम की कमज़ोर कड़ी

Avesh khan

टीम में सिर्फ तीन तेज़ गेंदबाद़ भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR), आवेश खान(AVESH KHAN) और अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) को शामिल किया गया है. भुवनेश्वर इकलौते अनुभवी गेंदबाज़ हैं. आवेश खान और अर्शदीप सिंह अभी टीम के लिए नए हैं. हालांकि, अर्शदीप सिंह टीम के लिए लगातार अच्छा करते आ रहे हैं, लेकिन आवेश खान(AVESH KHAN) का कोई भरोसा नहीं कि कब वो लय पकड़ ले और कब वो अपनी लय से बाहर चले जाएं.

ऐसे में आवेश टीम के लिए एक कमज़ोर कड़ी साबित हो सकते हैं. हालही में खेली गई वेस्टइंडीज सीरीज़ में आवेश खान खासे लय में नहीं दिखे. सिर्फ एक मैच में ही उन्होंने टीम के लिए अच्छा किया. बाकी सारे मैचों में उनको वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ों ने अच्छी तरह निशाना बनाया था.

ALSO READ:Ind vs WI : ‘सब लोग मुझे निकालना चाहते थे, मेरे कप्तान और कोच ने मेरा साथ दिया..’, मैन ऑफ मैच लेते आवेश खान का छलका दर्द

इंडिया के टी20 में ऐसा है रिकॉर्ड

Avesh khan

आवेश खान ने अब तक इंडिया के लिए कुल 13 टी20 मैच खेले हैं. उन्हें अभी कोई ज़्यादा अनुभव नहीं है. सिर्फ 13 टी20 खेलने के बाद एशिया कप जैसे टूर्नामेंट में खेलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. उन्होंने 13 टी20 इंटरनेशनल में 32 की औसत से 11 विकेट अपने नाम किए हैं. आवेश रन खर्चने में काफी आगे रहते हैं. टी20 में उनकी इकॉनकी 10 के करीब रहती है, जो अच्छे आकड़ें नहीं हैं. ऐसे में रोहित शर्मा के सामने उनका सही इस्तेमाल करना बड़ी समस्या होगी.

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी के करियर के वो 5 काला धब्बा, जिसे चाहकर भी नहीं भुला सकते वो तकलीफदेह पल