babar azam run to hit hasan ali

इन दिनों भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में उनका घरेलू टी20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग चल रहा है। पाकिस्तान का यह घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ज्यादा अपनी खिलाड़ियों की हरकतों के वजह से ज्यादा दुनियाभर में चर्चा का विषय बना रहता है।

अब टूर्नामेंट में एक बार फिर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की एक ऐसी हरकत सामने आई है, जिसके कारण पूरी दुनिया में टूर्नामेंट चर्चा का विषय बना गया है। आईये जानते हैं इस घटना के बारे में।

कप्तान बाबर आजम बैट लेकर दौड़े

दरअसल पाकिस्तान सुपर लीग में गुरुवार को पेशावर जालमी और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच मुकाबला खेला गया।जहां पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम मैच के दौरान विपक्षी टीम के गेंदबाज हसन अली पर बैट उठा लिया और रन लेने के दौरान उसे मारने के लिए दौड़े। इस दौरान मैदान के अंदर मौजूद सभी लोग बाबर आजम की इस हरकत को देखकर हैरान हो गए।

हालांकि, यह सब दोनों के बीच हंसी मजाक का हिस्सा था। हुआ ये कि, हसन अली की गेंद पर बाबर आजम ने शॉट लगाया और रन लेने के लिए दौड़े।

हसन अली बाबर आजम के रास्ते में आ रहे थे। इस दौरान बाबर ने अपना बैट उठाया और उन्हें मारने का इशार किया। यह देखकर हसन अली कवर की ओर भाग गए। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

ALSO READ:ये खिलाड़ी होगा Team India का नया वनडे कप्तान, रोहित नहीं धोनी जैसा करता कप्तानी, बन सकता है धोनी से भी सफल कप्तान

बाबर आजम की टीम हारी

वही अगर मैच की बात करें तो मैच में बाबर आजम की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से कप्तान खुद बाबर आजम ने अर्धशतकीय पारी खेली और 75 रन बनाए। वें अंत तक नाबाद रहे। उनके अलावा युवा बल्लेबाज मोहम्मद हैरिस ने 40 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा किसी और बल्लेबाज ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली। जबकि इस्लामाबाद की ओर से हसन अली ने 3 विकेट हासिल किए।

जबाव में इस्लामबाद यूनाईटेड ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 14.5 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की ओर से रहमनतुल्लाह गुरबाज ने ताबड़तोड़ 62 रनों की पारी खेली। उनके अलावा डूसेन ने 42 रनों की पारी खेली। इन दोनों की बदौलत टीम को आसान जीत मिली। इस मैच में तीन विकेट लेने वाले गेंदबाज हसन अली को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ALSO READ: माइंड गेम के बादशाह हैं धोनी, पहले आईपीएल ऑक्शन में सचिन-गांगुली-सहवाग सभी खा गये थे मात

Published on February 25, 2023 11:58 am