धोनी टीम इंडिया

Team India की कप्तानी को लेकर के पिछले कुछ महीने उससे लंबी चौड़ी बहस छिड़ी हुई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद रोहित शर्मा अपनी कप्तानी को छोड़ सकते हैं। वहीं भारत के लिए वनडे टीम का कप्तान कौन होगा। यह समय सबसे बड़ा सवाल बनकर खड़ा हुआ है।

वह इस मुद्दे पर क्रिकेट एक्सपर्ट तो कई सारे दिग्गज खिलाड़ी अपनी अपनी राय रख रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच में बीसीसीआई इस खिलाड़ी को अगला वनडे कप्तान बना सकती है। कौन है वह खिलाड़ी चलिए बताते हैं।

Read More : “हम यह मैच भारत से हार चुके थे, तभी….” एश्ले गार्डनर ने टीम इंडिया के तारीफों के बांधे पूल, बताया क्यों करना पड़ा भारत को हार का सामना

ये खिलाड़ी बन सकता है वनडे Team India का कप्तान

दरअसल एक धाकड़ खिलाड़ी उनकी जगह लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या हैं। जो वनडे और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

अपनी कप्तानी के डेब्यू में ही हार्दिक ने गुजरात को जहां आईपीएल 2022 का खिताब दिलवाया था। वहीं अभी तक उन्हें जितनी बार भी कप्तानी दी गई है। वह ज्यादातर Team India को जीत दिलाने में सफल हुए हैं।

हार्दिक में दिखाई देती है धोनी की झलक

जानकारी के लिए बता दें कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का स्टाइल भी देखने को मिलता है। हार्दिक में कप्तान बनने के वह सारे गुण मौजूद हैं। जो एक अच्छे कप्तान के अंदर होनी चाहिए वह संयम के साथ खेलते है । इतना ही नहीं वह से 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी भी करते हैं। फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या का कोई कंपटीशन नहीं है। बता दें कि अक्सर इस खिलाड़ी की तुलना Team India के पूर्व कप्तान कपिल देव से भी की जाती है।

कप्तान बनने के हैं प्रबल दावेदार

हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी करते हैं तो धैर्य के साथ खेलते हैं। हार्दिक पांड्या इतने विश्वास के साथ मैदान पर उतरते हैं कि जैसे उन्हें पता होता है कि वह भारत को मुकाबला आसानी से जता देंगे। रोहित शर्मा के बाद चार खिलाड़ी भारत के कप्तान बनने की रेस में प्रबल दावेदार है। जिसमें केएल राहुल ऋषभ पंत जसप्रीत बुमराह को पहले कप्तानी के दावेदार माना जा रहा था। लेकिन इन सब को पछाड़कर हार्दिक पांड्या सबसे पहले नंबर पर काबिज हैं।

Read More : Team India: टीम इंडिया की इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को दी खुली चुनौती! बस इतने रन बनाकर जीत लेंगे सेमीफाइनल मैच

Published on February 25, 2023 10:40 am