Placeholder canvas

ICC T20 WORLD CUP 2021: बाबर आजम ने हसन अली पर फोड़ा सेमीफाइनल की हार का ठीकरा, कह दी ये बड़ी बात

आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021 में लगाताक 5 जीत से जीत का पंजा लगाकर सेमीफाइनल में उतरी पाकिस्तान की टीम का जीत का सिलसिला टूट गया। इस टी20 विश्व कप में बेहतरीन लय में दिख रही पाकिस्तान को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार अंदाज में 5 विकेट से हराकर पाकिस्तान के एक बार फिर से फाइनल खेलने के सपने को तोड़ दिया।

पाकिस्तान की सेमीफाइनल में हार

FD7qOK7VUBEiIpJ

यूएई की अपनी मददगार परिस्थितियों में जिस अंदाज में अब तक पाकिस्तान की टीम खेल रही थी, उससे उनका जीत का सिलसिला तोड़ना आसान नहीं लग रहा था। लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में मैथ्यू वेड की आखिरी पलों में खेली तूफानी पारी ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन का बढ़िया स्कोर खड़ा किया था। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के 100 रन से पहले ही 5 विकेट झटककर मैच में जीत का आधार तैयार कर लिया था।

ALSO READ:ICC T20 WORLD CUP 2021: पाकिस्तान को हराने के बाद मैथ्यू वेड ने बताई बल्लेबाजी के दौरान क्या हुई थी स्टोयनिस से बात, शाहीन अफरीदी पर कही ये बात

हार से पाक कप्तान बाबर आजम हैं निराश

बाबर आज़म

पाकिस्तान का फाइनल में पहुंचना तय दिख रहा था, लेकिन इसके बाद मैथ्यू वेड के 17 गेंद 41 रन और स्टोइनिस 31 गेंद 40 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को रोमांचक जंग में 19वें ओवर में ही परास्त कर एक बार फिर से नॉटआउट मैच में बाहर कर दिया।

जीत की तरफ अग्रसर पाकिस्तान की टीम ने अंतिम कुछ ओवरों में खराब गेंदबाजी के साथ ही फील्डिंग में कैच भी छोड़ दिया, जिसका खामियाजा उन्हें सेमीफाइनल में हार से भुगतना पड़ा। इस हार के बाद पाक कप्तान बाबर आजम काफी निराश हैं।

ALSO READ:ICC T20 WORLD CUP 2021: आरोन फिंच ने पाकिस्तान के जख्मों पर छिड़का नमक, मैच जीतने के बाद कही ये बात

कैच छोड़ेंगे तो ऐसे ही पलटेगा मैच

Babar-Azam-Hassan-Ali-Drop-Catch

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली इस हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का दिल टूटा हुआ है। उन्होंने इस हार पर कहा कि

“जिस तरीके से हमने शुरू किया था वो हमारे प्लान के मुताबिक था। हमने बढ़िया टोटल भी बनाया लेकिन आज हमारी गेंदबाजी उतनी सटीक नहीं थी और अगर आप ऐसे मौकों पर कैच छोड़ेंगे तो मैच ऐसे ही पलटेगा और वही टर्निंग प्वाइंट भी था।”

“हमने जिस तरीके से पूरे टूर्नामेंट को खेला वह तारीफ योग्य है। हम आने वाले दिनों में टीम से और बेहतर करने की उम्मीद कर रहे हैं। हर खिलाड़ी को जो रोल दिया गया था, उसने उसको निभाया है। जिस तरीके से लोगों ने हमें सपोर्ट किया वह काफी अच्छा था। हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं।”

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, भारतीय टीम को मिला नया कप्तान और उपकप्तान