AUS W vs NZ W

ICC Womens World Cup 2022 : वर्तमान समय में ICC महिला विश्व कप न्यूजीलैंड में खेला जा रहा है। जिसमें विश्व कप के 11वें मुकाबले में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने मेजबान न्यूज़ीलैंड महिला क्रिकेट टीम को 141 रन के बड़े अंतर से मात दी। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम आईसीसी वनडे महिला क्रिकेट टीम के टॉप पर है। न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीता लेकिन मैच गंवा दिया।

141 की बड़ी जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टॉप पर

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम

ICC महिला विश्व कप के 11वें मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम पर 141 रन की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम प्वाइंट टेबल पर टॉप पर पहुंच गई है। तीन मैच में तीन जीत के साथ 6 अंक के साथ नंबर एक पर है। वहीं भारतीय महिला टीम तीन मैच में दो जीत और एक हार के बाद 4 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है।

साउथ अफ्रीका टीम भी तीन जीत में दो जीत और एक हार के बाद नंबर तीन पर है। भारतीय टीम का रन रेट ज्यादा होने के चलते नंबर दो पर है। भारतीय टीम 16 मार्च को इंग्लैंड टीम के साथ अपना अगला मुकाबला खेलेगी।

न्यूजीलैंड ने की पहले गेंदबाजी

NZ W

ICC महिला विश्व कप 2022 के मेजबान देश की टीम न्यूजीलैंड में ऑस्ट्रेलिया के साथ विश्व कप प्रतियोगिता में बेसिन रिजर्व ( Basic Reserve) स्टेडियम में खेले जा रहे 11वें में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से 50 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 269 रन का स्कोर बनाया गया। जिसमे एलिसे पेरी (Ellyse Perry) ने 68 रन, टहलिए मैकग्रा )Tahlia McGrath) ने 57 रन और एश गार्डनर (Ashleigh Gardner) ने नाबाद 48 रन की पारी खेली।

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी खिलाड़ियों में लेया ताहुहु (Lea Tahuhu) ने तीन विकेट, हन्नाह राव ( Hannah Rowe), फ्रांसिस मैके (Frances Mackay), हेले जेनसन ( Hayley Jensen) और अमेलिया केर (Amelia Kerr) ने एक एक विकेट अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज़ी के आगे ध्वस्त

NZ W

269 रन के लक्ष्य के लिए जवाब देने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 30.3 ओवर में ऑल आउट हो गई। पूरी टीम ने 128 रन बनाए। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने इस मुकाबले को 141 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। न्यूजीलैंड की ओर से 35 साल के अनुभवी खिलाड़ी एमी सैटरथवेट ( Amy Satterthwaite) ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए।

ALSO READ:IND vs SL, DAY1 Pink Ball Test: STATS: पहले दिन मैच में बने 9 बड़े रिकॉर्ड, जसप्रीत बुमराह ने लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज डार्सी ब्राउन (Darcie Brown) में तीन विकेट, अमांडा-जेड वेलिंगटन (Amanda-Jade Wellington) और एश गार्डनर ( Ashleigh Gardner ) ने दो दो विकेट लिए। साथ ही एलिसे पेरी (Ellyse Perry), टहलिए मैकग्रा (Tahlia McGrath) और मेगन स्कट (Megan Schutt) ने एक एक विकेट अपने नाम किया है। एलिसे पेरी (Ellyse Perry) ने 68 रन और एक वैलेट निकालने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया है।

ALSO READ:ICC महिला विश्व कप: बड़े दिलवाली हैं स्मृति मंधना खुद का प्लेयर ऑफ द मैच हरमनप्रीत को दिया, वीडियो हुआ वायरल

Published on March 13, 2022 2:18 pm