Placeholder canvas

ICC महिला विश्व कप: बड़े दिलवाली हैं स्मृति मंधना खुद का प्लेयर ऑफ द मैच हरमनप्रीत को दिया, वीडियो हुआ वायरल

इसी महीने ICC महिला विश्व कप शुरू हुआ है और भारत ने ICC महिला विश्व कप के अपने तीसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 155 रन से करारी शिकस्त दी है। इस जीत में स्मृति मंधना और हरमनप्रीत कौर ने बड़ी ही अहम भूमिका निभाई। दोनों खिलाड़ियों ने शानदार शतक लगाए और भारत को मैच जीताया। 

स्मृति मंधाना ने दिखाई कमाल की खेल भावना

Smriti-Mandhana-and-Harmanpreet-kaur

मैच के बाद भी कुछ ऐसा हुआ जिससे दोनो ने सभी का दिल जीत लिया। स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था लेकिन उन्होंने हरमनप्रीत कौर के साथ इस अवॉर्ड को साझा करने का फैसला किया और इसी से उन्होंने शनिवार को सडन पार्क में खेले गए मुकाबले के बाद सब का दिल जीत लिया। 

ALSO READ: ICC Women’s World Cup 2022 : वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ भारतीय महिला टीम की जीत के 5 अहम कारण

बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज मंधना ने 123 रन की पारी खेली। उन्होंने 13 चौके और दो छक्के लगाए। इस बीच हरमनप्रीत ने पारी को 300 के पार ले जाने का काम किया। उन्होंने 46वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। 33 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 10 चौके और 2 छक्के लगाए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

दोनो खिलाड़ी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में साथ नजर आए जबकि प्लेयर ऑफ द मैच स्मृति को चुना गया था। ऐसे में मंधाना से प्रेंजेटेशन में हरमनप्रीत के आने का कारण पूछा गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि,

“मुझे लगता है, शतक बनाना और प्लेयर ऑफ द मैच नहीं चुना जाना ऐसा है जिसे मैं वास्तव में खिलाड़ी के रूप में नहीं चाहती। मुझे लगता है टीम के लिए 300 रन बनाने में हम दोनों ने समान रूप से योगदान दिया है। इसलिए हम दोनों को ये ट्रॉफी शेयर करनी चाहिए और हम दोनों ही ट्रॉफी पाने के दावेदार हैं।”

खिलाड़ियों की यह खेल भावना देख उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। 

ALSO READ:IPL 2022: कप्तान के साथ RCB ने बदली अपनी जर्सी, विराट और फाफ डुप्लेसिस ने लांच की जर्सी देखें तस्वीरें

भारत का स्कोर एक समय पर तीन विकेट पर 78 रन था। 13.5 ओवरों बाद भारतीय टीम मुश्किल में नजर आ रही थी। सलामी बल्लेबाज मंधना को ऐसे मौके पर हरमनप्रीत का साथ मिला। दोनों ने भारतीय पारी को मुश्किल से निकाला। दोनों ने एक बार पारी को संभालने के बाद आक्रामक बल्लेबाजी शुरू कर दी। नियमित अंतराल पर चौके लगते रहे और उन्होंने भारतीय पारी को 300 के पर पहुंचाया।