team india asia cup 2023

जब से एशिया कप (AsiaCup 2023) के लिए टीम इंडिया के 17 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान हुआ है, तब से लगातार यह चर्चा का विषय बन चुका है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ओपनर मैथ्यू हेडन ने अब इस पर बहुत बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए दो बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की है. उनका मानना है कि यह दो खिलाड़ी आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. आपको बता दें कि इस बार के एशिया कप (AsiaCup 2023) में आईपीएल में कमाल दिखाने वाले कई खिलाड़ियों को मौका मिला है.

इन 2 खिलाड़ियों को लेकर दी प्रतिक्रिया

मैथ्यू हेडन ने टीम इंडिया की जिन दो खिलाड़ियों को लेकर चर्चा की है, उसमें शुभमन गिल और तिलक वर्मा का नाम है. आईपीएल के बीते सत्र में दमदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल वेस्टइंडीज दौरे पर अपने कद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जबकि तिलक वर्मा ने बखूबी इस मौके का फायदा उठाया था और मिडिल ऑर्डर में शानदार गेंदबाजी की, जिनका डेब्यू शानदार रहा.

मैथ्यू हेडन ने कहा कि खासकर बल्लेबाजी के मामले में ये प्रतिभाशाली समूह है. यह भारत को जीवंत बनाता है. शुभमन गिल ने अभी तक अपने देश के लिए ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेला है. तिलक वर्मा ने इस प्रारूप में डेब्यू नहीं किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वे परिणाम देने में सक्षम नहीं है.

अच्छे हाथों में है भारतीय क्रिकेट

आगे टीम इंडिया की तारीफ करते हुए मैथ्यू हेडन ने कहा कि हमने यही आईपीएल में देखा है. हमने ऐसे खिलाड़ी को दमदार प्रदर्शन करते देखा है जो उससे पहले गुमनाम की तरह थे, इसलिए मुझे इस बात पर पूरा भरोसा है कि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है. जब मिडिल ऑर्डर को लेकर मैथ्यू हेडन से चर्चा की गई, तो उन्होंने कहा कि जब आप भारत के मिडिल ऑर्डर को देखते हैं तो वहां श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ी है.

Read Also: एशिया कप 2023 में इन 8 खिलाड़ियों का हुआ टीम इंडिया में डेब्यू, पहली बार खेलेंगे इतना बड़ा टूर्नामेंट, एक साथ होगा डेब्यू

Published on August 22, 2023 2:58 pm