shoaib akhtar 1

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच में बारत और श्रीलंका की टीम आमने-सामने होगी। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि भारतीय टीम 9वीं बार एशिया कप का खिताब जीतने में कामयाब होगी।

भारत पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप

बता दें कि भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के फाइनल में श्रीलंका को हराकर जगह बनाई। वहीं, श्रीलंका ने पाकिस्तान को बीते दिन खेले गए मैच में हराकर फाइनल में एंट्री की। अब सोशल मीडिया पर कई तरह के मीम्स वायरल हो रहे हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराने के लिए फिक्सिंग की थी।

दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मैच सुपर-4 राउंड का अहम मुकाबला था। प्वॉइंट्स टेबल के हिसाब से अगर भारतीय टीम इस मैच में हार जाती तो श्रीलंका की टीम फाइनल में पहुंच जाती। ऐसे में पाकिस्तान का फाइनल में पहुंचने का सपना टूट जाता। लेकिन टीम इंडिया ने ये मैच जीतकर पाकिस्तान की उम्मीदों को जिंदा रखा था।

ट्रोलर्स पर भड़के शोएब अख्तर, लगाई क्लास

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के तहत खेले गए इस मैच के दौरान सोशल मीडिया पर तमाम तरह के मीम्स वायरल हुए। इनमें दावा किया गया था कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर करने के लिए फिक्सिंग की थी। इस पर अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी रिएक्ट किया है।

उन्होंने बताया है कि इस तरह के मीम्स उन्हें भी भेजे गए थे। इस पर दिग्गज खिलाड़ी ने भारत पर आरोप लगाने वालों को लताड़ लगाई है।

शोएब अख्तर ने कहा कि,

“मुझे नहीं पता कि तुम लोग क्या कर रहे हो। मुझे ये कहते हुए मीम्स और मैसेज आ रहे हैं कि इंडिया ने मैच फिक्स किया है। वे पाकिस्तान को बाहर करने के लिए जानबूझकर हार रहे हैं। क्या तुम ठीक हो? वे अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वेल्लालागे और असालंका ने अच्छी गेंदबाजी की। आपने देखा वो 20 साल का बच्चा? उसने रन भी बनाए। मुझे इंडिया और बाकी देशों से फोनकॉल आ रहे हैं कि वो जाबूझकर हार रहे थे।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“वो क्यों हारेंगे, मुझे बताओ? वो फाइनल में जाना चाहते हैं। आप बिना किसी वजह से मीम्स बना रहे हैं। भारत की ओर से यह अच्छा फाइटबैक था। जिस तरह से कुलदीप खेला, वो शानदार था। जसप्रीत बुमराह को देखिए, छोटे टोटल को बचाव करते हुए फाइट देखिए।”

ALSO READ: Asia Cup 2023: 4 श्रीलंकाई खिलाड़ी जो फाइनल मैच में बन सकते हैं टीम इंडिया के मुसीबत!

Published on September 15, 2023 7:22 pm