Placeholder canvas

संन्यास लेने को मजबूर हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, कप्तान-कोच ने दूध में पड़ी मक्खी की तरह निकाल फेंका है बाहर!

by Mayank Tripathi
INDIAN TEAM

टीम इंडिया इस वक्त श्रीलंका में है और एशिया कप 2023 में खेलती नज़र आ रही है। आज भारत और बांग्लादेश के बीच इस टूर्नामेंट का जबरदस्त मुकाबला खेला जा रहा है। इसके बाद भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच खेलने के लिए उतरेगी। उम्मीद है कि 17 सितंबर को होने वाले इस मैच में टीम इंडिया जीत हासिल कर खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब होगी।

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

एशिया कप 2023 के बाद भारतीय टीम वनडे विश्व कप की तैयारियों में जुट जाएगी। इस बार ये टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में होगा जिसका आगाज 5 अक्टूबर से होगा। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है। वहीं, एक खिलाड़ी की उम्मीदों पर पानी फिर गया है।

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की जिन्हें ना तो एशिया कप के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया। और ना ही वह वनडे विश्व कप स्क्वॉड में जगह बनाने में कामयाब हो पाए हैं। इस खिलाड़ी को कप्तान और कोच ने दूध से मख्खी की तरह निकालकर फेंक दिया है।

मालूम हो कि तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच श्रीलंका के खिलाफ जनवरी 2023 में खेला था। इस सीरीज के बाद उन्हें दोबारा मौका ही नहीं मिला। सेलेक्टर्स ने उन्हें ड्रॉप कर दिया।

वह आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के दमपर टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब हुए थे। लेकिन 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। हर्षल पटेल ने अपने अब तक के करियर में सिर्फ 29 विकेट हासिल किए हैं।

धुरंधरों के रहते टीम में वापसी मुश्किल

गौरतलब है कि टीम इंडिया में हर्षल पटेल के लिए अब कोई जगह नहीं बची है। टीम में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और शार्दुल ठाकुर जैसे गेंदबाज मौजूद हैं। ये गेंदबाज किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाने में माहिर हैं।

हर्षल पटेल ने अपने आखिरी 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 6 विकेट ही चटकाए हैं। यही वजह है कि अब इस खिलाड़ी के पास संन्यास लेने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचा है।

ALSO READ: Asia Cup 2023: भारतीय टीम ने की है मैच फिक्सिंग? पाकिस्तान को बाहर करने के लिए रची गई साजिस, शोएब अख्तर ने कही ये बात

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00