INDIAN TEAM

टीम इंडिया की मुख्य स्क्वॉड फ़िलहाल नियमित कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी एशिया कप 2023 में एक्शन में है। शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम ने टूर्नामेंट के खिताबी मुक़ाबले में भी जगह बना ली है जहाँ उसका मुक़ाबला मेजबान श्रीलंका से होगा। लेकिन इस बीच भारतीय टीम के 2 स्टार गेंदबाज़ सुर्खियों में हैं।

दरअसल, इनके सुर्खियों में रहने की वजह है एक वक़्त तक टीम इंडिया से अंदर-बाहर रहने के बाद बाहर दो टीमों के लिए डेब्यू करना। इन दोनों में से एक गेंदबाज़ ने कुछ महीने पहले ही लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की थी और वो कुछ सीरीज़ में भारतीय टेस्ट में अपनी जगह बनाने में कामयाब भी रहा।

दोनों खिलाड़ियों का शानदार गेंदबाज़ी प्रदर्शन

यहाँ हम बात करे हैं घरेलू क्रिकेट के दिग्गज और सौराष्ट्र की रणजी टीम के कप्तान जयदेव उनादकट, और हरियाणा से तअल्लुक़ रखने वाले स्पिनर जयंत यादव के बारे में। दोनों खिलाड़ियों ने हाल ही में इंग्लैंड में खेली जाने वाली काउंटी चैंपियनशिप में अपने करियर का आगाज़ किया है। उनादकट ने ससेक्स के लिए तो वहीं जयंत ने मिडिलसेक्स के लिए अपने काउंटी करियर की शुरुआत की।

इन दोनों के काउंटी डेब्यू की खास बात ये रही कि दोनों ही गेंदबाज़ों ने अपने-अपने डेब्यू मैच में क्रमशः 5-5 विकेट चटकाए। सौराष्ट्र को अपनी कप्तानी में रणजी चैंपियन बनाने वाले उनादकट ने ससेक्स के लिए खेलते हुए 32.4 ओवर में लेस्टरशायर के ख़िलाफ़ सिर्फ़ 94 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए और टीम की 15 रन की जीत में महत्वपूर्ण रोल अदा किया। बता दें कि ससेक्स की कप्तानी कोई और नहीं दिग्गज भारतीय टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा कर रहे हैं।

जयंत यादव ने लंकाशायर के खिलाफ़ खोला अपना विकेट का पंजा

दूसरी तरफ़ बात करें जयंत यादव की तो उन्होंने मिडिलसेक्स के लिए खेलते हुए लंकाशायर की टीम के 5 विकेट 33 ओवर में 131 रन देकर चटकाए। गौरतलब है कि जयंत लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा हाल ही में एशिया कप और विश्व कप 2023 की स्क्वॉड में जगह बनाने में नाक़ाम रहे लेग स्पिनर युज़वेंद्र चहल भी केंट के लिए अपने काउंटी करियर की शुरुआत कर चुके हैं।

ALSO READ: संन्यास लेने को मजबूर हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, कप्तान-कोच ने दूध में पड़ी मक्खी की तरह निकाल फेंका है बाहर!

Published on September 15, 2023 9:06 pm