Placeholder canvas

Asia Cup 2023: ‘अगर इन 3 खिलाड़ियों ने टेस्ट की तरह खेला तो समझो एशिया कप..’, इस पूर्व क्रिकेटर ने दिया चौकाने वाला बयान

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का आगाज हो चुका है। पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। अब दर्शकों को भारत बनाम पाकिस्तान मैच का इंतजार है। ये मुकाबला 2 सितंबर को कैंडी में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमें तैयार हैं। इस बीच पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भारतीय बल्लेबाजों को एक ऐसी सलाह दी है जिसको मानने के बाद टीम इंडिया को एशिया कप (Asia Cup) का खिताब जीतने से कोई नहीं रोक पाएगा।

संजय बांगर ने दी भारत के टॉपऑर्डर को ये सलाह

बता दें कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में शामिल होने के लिए टीम इंडिया रवाना हो चुकी है। श्रीलंका में भारतीय टीम पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। उम्मीद है कि रोहित शर्मा एंड कंपनी इस मैच में जीत हासिल करने में कामयाब होगी। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर संजय बांगर ने भारतीय टॉपऑर्डर को शुरुआती 10 ओवरों तक विकेट न खोने की सलाह दी है।

बांगर ने कहा कि,

“देखिए, सौभाग्य से भारत के लिए, नंबर एक, दो और तीन, जब विराट नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं, तो वे तीन बहुत अच्छे टेस्ट बल्लेबाज होते हैं। और आप शायद 50 ओवरों के बारे में बात कर सकते हैं। दिन का मैच और सफेद गेंद वाला क्रिकेट और वह सब, लेकिन 50 ओवर के खेल की शुरुआत टी20 मैच की तरह नहीं है। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में कुछ गंभीर कौशल की जरूरत है और फिर रोहित शर्मा ने पिछले विश्व कप में ये पांच शतक लगाए। मुझे याद है कि वह पहले 10 ओवरों में गेंदबाजी का सम्मान करते थे और ये तीन लोग – गिल, रोहित शर्मा और विराट – जिनके पास रक्षात्मक टेस्ट बल्लेबाजों के रूप में उत्कृष्ट साख है, उन्हें यही खेल लाना होगा। अगर वे शुरुआती विकेट नहीं खोते हैं, तो यह सिर्फ उनका मैच होगा।“

केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

मालूम हो कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में केएल राहुल की वापसी हुई है। लंबे वक्त बाद ये खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहा है। लेकिन टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ पहले ही कन्फर्म कर चुके हैं कि केएल राहुल शुरुआती दो मुकाबलों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उन्हें आराम दिया गया है। ऐसे में उम्मीद है कि भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दे सकते हैं।

ALSO READ:‘अगर टीम इंडिया ने कर लिया ये काम, तो वनडे विश्व कप 2023 हमारा…’ ईशांत शर्मा ने दी रोहित को सलाह