भारत की जीत ने बढ़ाई पाकिस्तान की चिंता, एशिया कप के ग्रुप स्टेज से पहली बार बाहर हो सकता है पाकिस्तान
भारत की जीत ने बढ़ाई पाकिस्तान की चिंता, एशिया कप के ग्रुप स्टेज से पहली बार बाहर हो सकता है पाकिस्तान

एशिया के क्रिकेट के महामंच एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आयोजन श्रीलंका की मेजबानी में यूएई में हो रहा है। एशिया महाद्वीप की कुल छः दिग्गज टीम दो ग्रुप में विभाजित होकर इस आयोजन का हिस्सा बनी हुई हैं। टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया और अफगानिस्तान टीम ग्रुप ए और ग्रुप बी से क्रमश सुपर 4 में प्रवेश कर चुकी हैं। जानिए भारतीय क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान टीम के सुपर 4 में प्रवेश करने के बाद जानिए क्या है एशिया कप ( Asia Cup 2022) की प्वाइंट टेबल अपडेट…

टीम इंडिया की हॉन्ग कॉन्ग पर जीत पहुंची सुपर 4 में

एशिया कप 2022 में ग्रुप बी से अफगानिस्तान के सुपर 4 में पहुंचने के बाद अब भारतीय टीम भी हॉन्ग कॉन्ग को हराकर टॉप चार में अपनी जगह बना चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम और हॉन्ग कॉन्ग के के बीच पहले टी20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस हराने के बाद 192 रन बनाए।

हॉन्ग कॉन्ग की टीम इस पहाड़ जैसे लक्ष्य को हासिल नहीं कर सका। जिसके बाद 40 रन से हार का समाना करना पड़ा। जिसके चलते अफगानिस्तान के बाद अब ग्रुप ए से भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉप 4 में जगह बना ली है।

Also Read : IND vs PAK, Asia Cup 2022: मां का उठा जनाजा, अपनी कमजोरी को बनाया सबसे बड़ी ताकत, भारत को दिया जख्म, काफी दर्दभरी है इस पाकिस्तानी गेंदबाज की कहानी

Asia Cup की प्वाइंट टेबल

एशिया कप 2022 की प्वाइंट टेबल के अनुसार ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग है। भारतीय क्रिकेट टीम ग्रुप ए से दोनों स्टेज मैच खेलकर चार अंक के स्टेज टॉप और है और टॉप 4 में पहुंच चुकी है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक मैच में हार के बाद दूसरे और हॉन्ग कॉन्ग एक मैच में हार के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

वहीं ग्रुप बी की बात करें तो अफगानिस्तान टीम अपने दोनों मैच खेलकर जीतकर दो मैच के चार अंक के साथ सबसे ऊपर है। बांग्लादेश और श्रीलंका टीम में एक एक मैच खेला है। लेकिन जीत नहीं मिली है। बांग्लादेश एक मैच में हैक बाद दुसरे और श्रीलंका तीसरे स्थान पर है।

ग्रुप स्टेज में दो मैच हैं बाकी

ग्रुप स्टेज में दो मैच अभी और खेले जाने हैं। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच एक सितंबर और पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के बीच मैच दो सितंबर को खेला जाना है। इन मैच के बाद टॉप चार की दो टीम मिल जायेगी।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs HK: विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव नाम का मैदान पर आया तूफ़ान, लोगों ने कहा “KING वापस आ गया है”

Published on August 31, 2022 11:57 pm