सुपर 4 में पहुंचने के बाद कप्तान बाबर आजम ने नसीम शाह और दहानी को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय
सुपर 4 में पहुंचने के बाद कप्तान बाबर आजम ने नसीम शाह और दहानी को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय

Asia Cup 2022 के आखिरी लीग स्टेज मैच में पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को 155 रनों से करारी शिकस्त दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान और फखर जमां के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 193 रन बनाए। 

ढेर हुआ हॉन्ग कॉन्ग का बल्लेबाजी क्रम

इसके जवाब में हॉन्ग कॉन्ग की टीम 10.4 ओवर में सिर्फ 38 रन ही बना सकी। पाकिस्तानी गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए शादाब ने 2.4 ओवर में मात्र आठ रन देकर चार विकेट लिए, जबकि नवाज ने दो ओवर में पांच रन देकर तीन विकेट झटकाए। 

हॉन्ग कॉन्ग का कोई भी बल्लेबाज इस मैच दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने भारत, अफगानिस्तान और श्रीलंका के साथ सुपर-4 में जगह बना ली है। रविवार को पाकिस्तान की टीम एक बार फिर भारत से भिड़ेगी।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को बाबर आजम के रूप में पहला झटका लगा। बाबर आजम 9 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रिजवान और फखर जमन ने पारी को संभाला है। इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 81 गेंद में 116 रन की साझेदारी हुई। 

फखर जमन 41 गेंद में 53 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद रिजवान ने 57 गेंद में 78 रन बनाए। खुशदिल ने 15 गेंदों में 35 रन की दमदार पारी खेली। हॉन्ग कॉन्ग की ओर से एहसान खान ने 2 विकेट झटके।

ALSO READ: Asia Cup 2022, PAK vs HK: हांगकांग को 155 रनों से हराकर सुपर 4 में पहुंची बाबर आजम की टीम, अब इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला

जीत से खुश बाबर आजम ने की बल्लेबाजों की तारीफ

मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बाबर आजम ने कहा,

“हमारे लिए बहुत अच्छी जीत। शुरुआत में बल्ले से हम अपने शॉट नहीं निकाल पाए। हमारी योजना शीर्ष पर मौजूद बल्लेबाजों को अंत तक खेलने की है। आने वाले बल्लेबाजों के लिए आसान हो जाता है। नसीम और दहानी हाल ही में डेब्यू करने के बाद वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।”

ALSO READ: Asia Cup 2022: पाकिस्तान से बुरी तरह हारने के बाद हॉन्ग कॉन्ग के कप्तान हुए शर्मिंदा, कहा “हम जीत सकते थे लेकिन…”