फारुकी की एक गलती से 1 विकेट से हारी अफगानिस्तान, भारत का टूटा एशिया कप फाइनल खेलने का सपना
फारुकी की एक गलती से 1 विकेट से हारी अफगानिस्तान, भारत का टूटा एशिया कप फाइनल खेलने का सपना

एशिया कप (Asia Cup 2022) में बुधवार को सुपर 4 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच मैच खेला गया। शारजांह क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टॉस और मैच भी एक विकेट से गंवाया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए। बदले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बेहद रोमांचक मैच में 9 विकेट खोकर 19.2 ओवर्स में स्कोर हासिल किया। पाक टीम को महज एक विकेट से जीत मिली।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बनाए 129 रन

ग्रुप स्टेज में काफी शानदार प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 129 रन का लक्ष्य खड़ा किया। पाक टीम की अच्छी गेंदबाजी के बाद 20 वर्षीय इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 37 गेंद पर 35 रन की पारी खेली। जिसमें खिलाड़ी ने दो चौके और एक छक्का लगाया।

इसके अलावा सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई ने 17 गेंद पर 21 रन की पारी खेली। खिलाड़ी ने अपनी पारी में चार चौके लगाए। इनके अलावा रहमानुल्लाह गुरबाज़ ( 17 रन), नजीबुल्लाह जादरान ( 10 रन) और करीम जानत ने ( 10 रन) बनाए। वहीं कप्तान मोहम्मद नबी जीरो पर आउट हो गए।

Also Read : IND vs SL: “हटाओ इस घमंडी कप्तान को” रोहित शर्मा ने नहीं सुनी अर्शदीप सिंह की बात, भड़के फैंस का BCCI पर फूटा गुस्सा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में हरीश रऊफ ने चार ओवर्स में 26 रन देकर दो विकेट, नसीम शाह ने चार ओवर्स में 19 रन देकर एक विकेट, मोहम्मद हुसैन ने चार ओवर्स में 34 रन देकर एक विकेट, मोहम्मद नवाब ने चार ओवर्स में 23 रन देकर एक विकेट और शादाब खान में चार ओवर्स में 27 रन देकर एक विकेट लिया।

पाक टीम की महज एक विकेट से जीत भारत का सपना टूटा

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम द्वारा 130 रन का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने रोमांचक मैच में चार गेंद रहते मात्र एक विकेट से जीत दर्ज की। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से काफी अच्छी गेंदबाजी हुई। पाक टीम के स्टार खिलाड़ी मोहमद रिजवान को रशीद खान ने 20 रन के निजी स्कोर पर आउट किया।

कप्तान बाबर आज़म शून्य पर आउट हुए। फकर जमान ने 5 रन, इफ्तिखार अहमद में 30 रन, शादाब खान ने 36 रन, मोहम्मद नवाज ने 4 रन, आसिफ अली ने 10 रन, हरीश रऊफ ने 0, मोहम्मद हुसैन 0 और नसीम शाह ने अंत में विनिंग छक्के के साथ 14 रन बनाकर पाक टीम की मैच जिताया।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से रशीद खान ने चार ओवर्स में 25 रन देकर दो विकेट, फरीद अहमदी ने चार ओवर्स में चार ओवर्स में 31 रन देकर तीन विकेट लिए। फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ ने 3.2 ओवर्स में कमाल का प्रदर्शन करके 31 रन खर्चे और 3 विकेट चटका दिया।

Also Read : IND vs SL: फैन ने अर्शदीप सिंह को कहा ‘गद्दार’, क्रिकेटर को आ गया गुस्सा और हो गई लड़ाई, देखें वीडियो