arjun tendulkar

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पर लोग अक्सर कटाक्ष करते रहते Hअं. लोगों का कहना होता है कि अर्जुन तेंदुलकर को सिर्फ इसलिए इतना बढ़ावा मिल रहा है, क्योंकि उनके पिता एक महान क्रिकेटर रह चुके हैं. लेकिन रणजी ट्राॅफी में डेब्यू करते हुए अर्जुन तेंदुलकर ने ऐसा प्रदर्शन किया है कि आलोचकों के मुंह पर ताला लग गया है. अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी डेब्यू पर पहले तो शतक बनाया और अब गेंद से भी दो विकेट चटकाए दिए हैं.

अर्जुन तेंदुलकर का बल्ले के बाद गेंद से शानदार प्रदर्शन

अर्जुन तेंदुलकर ने सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी और बाकी के घरेलू टूर्नामेंट में भी बढ़िया प्रदर्शन किया था, लेकिन उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नही निकली थी. इस बड़ी पारी को अर्जुन रणजी ट्राॅफी के डेब्यू के लिए बचा कर रखे थे.

अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी ट्राॅफी में डेब्यू करते हुए 120 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. अर्जुन तेंदुलकर के इस पारी के मदद से गोवा की टीम ने 547 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए दिया.

गेंद से भी अर्जुन तेंदुलकर ने मचाया धमाल

अर्जुन तेंदुलकर अपने पिता के जैसे सिर्फ बल्लेबाज नही हैं, बल्की वह हार्दिक पंड्या के जैसे हरफनमौला खिलाड़ी हैं. रणजी ट्राॅफी में शतक लगाने के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने दो विकेट भी अपने नाम किया.

उन्होंने पहले बाएं हाथ के बैटर महिपाल लोमरार को आउट किया. उन्होंने 156 गेंद पर 63 रन बनाए. 8 चौका और एक छक्का जड़ा. 23 साल के लोमरोर बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते थे.

ALSO READ:आईपीएल 2023 से पहले नाईट राइडर्स ने चली बड़ी चाल, सुनील नरेन को बनाया कप्तान

योगराज सिंह से ली है ट्रेनिंग

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने अर्जुन तेंदुलकर को क्रिकेटिंग के गुण सीखाए थे. योगराज सिंह ने अर्जुन तेंदुलकर को तेज गेंदबाजी करना और छक्के लगाना सीखाया था. लगता है योगराज सिंह का किया योगदान अब रंग ला रहा है.

अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने रिटेन किया है, देखना दिलचस्प होगा कि क्या रोहित इस बार अर्जुन तेंदुलकर को मौका देते हैं या नही.

ALSO READ: सचिन तेंदुलकर ने किया खुलासा, बल्लेबाजी पर जाने से पहले बेटे से ऐसा क्या कहा जो अर्जुन तेंदुलकर ने ठोक दिया शतक

Published on December 16, 2022 12:21 pm