annabel sutherland wpl AUCTION 2024

एनाबेल सदरलैंड: आईपीएल (IPL) की तर्ज पर महिलाओ के लिए भी बीसीसीआई (BCCI) ने टी20 लीग की शुरुआत की है, जिसका नाम महिला प्रीमियर लीग (WPL) रखा गया है. बीसीसीआई ने इसकी शुरुआत पिछले साल की थी. इस साल शुक्रवार 8 दिसंबर को महिला आईपीएल 2024 (WPL 2024) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई, जिसमे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) की 22 साल की ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड (Annabel Sutherland) की किस्मत खुल गई.

मुंबई (Mumbai) में डब्ल्यूपीएल ऑक्शन (WPL Auction 2024) में शनिवार को उन पर करोड़ों रुपये बरसे और सबसे बड़ी बोली लगी. एनाबेल सदरलैंड (Annabel Sutherland) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) फ्रेंचाइजी ने 2 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि में टीम में शामिल किया.

WPL 2024 की सबसे महंगी खिलाड़ी बनी एनाबेल सदरलैंड

एनाबेल सदरलैंड, डब्ल्यूपीएल ऑक्शन की सबसे महंगी खिलाड़ी बनी. एनाबेल सदरलैंड के लिए दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच जबरदस्त भिडंत देखने को मिली. अंत में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को मात देकर 2 करोड़ की कीमत के साथ अपने नाम कर लिया.

इसी के साथ ही एनाबेल सदरलैंड महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) की इस नीलामी में बिकने वाली सबसे अधिक कीमत वाली खिलाड़ी बन गईं.

2 करोड़ की कीमत मिलने के बाद पिता ने जताई खुशी

महिला प्रीमियर लीग 2023 के नीलामी में एनाबेल सदरलैंड को गुजरात जायंट्स ने 70 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन महिला प्रीमियर लीग 2024 के नीलामी से पहले गुजरात ने उन्हें रिलीज कर दिया और अब दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ की भारी भरकम रकम के साथ उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है.

एनाबेल के पिता जेम्स सदरलैंड ने इस पर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि

‘फैंस इसे पसंद करेंगे और ये ज्यादा लड़कियों को क्रिकेट खेलने और इस खेल से प्यार करने के लिए प्रेरित करेगा.’

हालांकि अभी तक एनाबेल सदरलैंड की इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन वो इस साल महिला QW2Q2Q1322WSWआईपीएल 2024 की सबसे महंगी खिलाड़ी बन गई हैं.

ALSO READ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले राहुल द्रविड़ को लेकर ये क्या बोल गये रिंकू सिंह