ROHIT SHARMA AND SHUBMAN GILL ASIA CUP 2023

दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में जगह बनाई थी। लगातार 10 मैचों में जीत के साथ भारत फाइनल में पहुंचा था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

19 नवंबर को खेले गए मैच में टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली। कंगारुओं ने 6 विकेट से भारत को मात दी। माना जा रहा है कि अब बीसीसीआई रोहित शर्मा के खिलाफ एक्शन लेगी।

रोहित शर्मा से छिन सकती है कप्तानी?

बता दें कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच में करारी शिकस्त दर्ज की। भारत की इस हार ने करोंड़ो भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया। माना जा रहा है कि बहुत जल्द भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) रोहित शर्मा के खिलाफ एक्शन लेगी। उन्हें कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए कहा जा सकता है।

अंबाती रायडू ने इस युवा क्रिकेटर को लेकर किया बड़ा दावा

अब सवाल ये उठता है कि रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम की अगुवाई का जिम्मा किस खिलाड़ी को सौंपा जाएगा। इसका जवाब अंबाती रायडू ने दिया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर का मानना है कि हिटमैन के बाद टीम इंडिया के नेतृत्व की जिम्मेदारी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी जाएगी।

अंबाती रायडू ने कहा कि,

“ऋतुराज गायकवाड़ के पास वो सभी क्वालिटी  है जो कप्तान में होनी चाहिए। ऋतुराज गायकवाड़ एक बेहतरीन खिलाड़ी है। उसकी तकनीक शानदार है। गेंद को जिस तरह से टाइम करके वह शॉट खेलता है, उसे दूसरे खिलाड़ी से अलग बनाता है। मुझे पूरा उम्मीद है कि गायकवाड़ आने वाले समय में भारत का अगला सुपरस्टार बनेगा।”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गरजा ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला

मालूम हो कि टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज में खेलते नज़र आ रहे हैं। रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में युवा बल्लेबाज ने शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने कंगारुओं के खिलाफ 58 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 2 छक्के निकले। अंबाती रायडू ने ऋतुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी की तारीफ की है।

उन्होंने आगे कहा कि,

“शांत रहकर बल्लेबाजी करना उनकी सबसे बड़ी खासियत है। मुझे लगता है कि उसके अंदर कप्तान बनने की भी काबिलियत है।”

ALSO READ: IPL 2024: आईपीएल 2024 के लिए सभी 10 कप्तानों का हुआ ऐलान, जानिए कौन है किस टीम का कैप्टन

Published on November 27, 2023 10:47 pm