ajit agarkar team india t20

10 जनवरी 2019 को युवराज सिंह ने क्रिकेट के सभी फाॅर्मेट से संन्यास ले लिया था. युवराज सिंह भारत के लिए नम्बर चार पर बल्लेबाजी करते थे. नम्बर चार पर खेलते हुए युवराज ने भारत को बहुत से मैच जीताए हैं. 2011 विश्व कप में भी टीम मैनेजमेंट ने युवराज सिंह को नम्बर चार की भूमिका दी थी जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था.

हालांकि युवराज सिंह के संन्यास के बाद भारत को नम्बर चार पर कोई भी बेहतर बल्लेबाज नही मिल पाया. नए चयनकर्ता अजीत आगरकर ने इसका भी तोड़ निकाल लिया है.

यह खिलाड़ी बनेगा अगला युवराज

अजीत अगरकर ने गुजरात टाइटंस के तरफ से सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने वाले साईं सुदर्शन को चार नम्बर पर खिलाने का फैसला किया है.

आपको याद होगा कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल में साईं सुदर्शन ने 6 छक्के और 8 चौकों की मदद से 96 रनों की पारी खेली थी. जिस धोनी ने बड़े से बड़े बल्लेबाजों को अपने रणनीति से आउट किया था, वहीं धोनी साईं सुदर्शन के आगे बेबस दिखा.

साईं सुदर्शन ने घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया था. साईं सुदर्शन के टैलेंट को देखकर यह कहा जा सकता है कि वह भारत के अगले युवराज सिंह हो सकते हैं.

ऐसा है साईं सुदर्शन का करियर

साईं सुदर्शन ने अब तक 8 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 47.21 की औसत से 598 रन निकले हैं. इस दौरान इन्होंने एक पचासा और 2 शतक ठोके हैं. वही लिस्ट-ए में सुदर्शन ने 19 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 68 की शानदार औसत से 1088 रन बनाया है.

वहीं आईपीएल में साईं सुदर्शन ने 13 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 46 की कमाल की औसत के साथ 507 रन बनाया है. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले हैं.

साईं सुदर्शन ने हाल ही हुए ईमर्जिंग एशिया कप में बल्ले से शानदार खेल दिखाया था. उम्मीद की जा रही है कि एशिया कप के बाद साईं सुदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिलेगा.

ALSO READ: विराट कोहली और बुमराह नहीं बल्कि इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज और बल्लेबाज मानते हैं पाकिस्तानी उपकप्तान शादाब खान

Published on October 2, 2023 2:25 pm