DULEEP TROPHY 2023 NORTH ZONE TEAMS

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला हारने के बाद लगातार यह बात कही जा रही है कि टीम मैनेजमेंट से लेकर भारतीय खेमे में कई बदलाव नजर आ सकते हैं. अब इसकी शुरुआत हो चुकी है. भारतीय क्रिकेट में हाल ही में जूनियर सेलेक्शन कमेटी में बदलाव किया गया है और एक दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी की चयन समिति में वापसी हुई है.

देखा जाए तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया की हार के बाद धीरे-धीरे सारी तस्वीरें बदली नजर आ रही है. यह उसी का परिणाम है कि कई नए चेहरों को मौका दिया जा रहा है.

इस दिग्गज की हुई वापसी

इस वक्त टीम इंडिया में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर चेतन शर्मा मुख्य चयनकर्ता की भूमिका में वापस आ चुके हैं. दरअसल उनका चयन सीनियर चयन समिति के लिए नहीं बल्कि उत्तर क्षेत्र की टीम के लिए हुआ है. समिति की बैठक की अध्यक्षता चेतन शर्मा ने की.

कुछ समय पहले ही उन्होंने भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद उन्हें यह पद सौंपा गया है. इस बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने हरियाणा के प्रतिनिधि के रूप में शिरकत की और कई महत्वपूर्ण जानकारियों का आदान-प्रदान हुआ.

दरअसल 57 वर्षीय चेतन शर्मा का नाम स्टिंग ऑपरेशन में आया था. 3 साल तक राष्ट्रीय चयन समिति की अध्यक्षता करने के बाद फरवरी में उन्हें इस्तीफा देना पड़ा.

कप्तान का हुआ ऐलान

दरअसल दलीप ट्रॉफी के आगामी सीजन के लिए कप्तान का चुनाव किया गया है, जो 28 जून से 16 जुलाई तक बेंगलुरु में खेला जाएगा. मनदीप सिंह को उत्तरी क्षेत्र के लिए कप्तान बनाया गया है.

गुरुग्राम क्रिकेट ग्राउंड में 15 जून को यह बैठक संपन्न हुई, जिसमें 15 खिलाड़ियों के रोस्टर को चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति द्वारा अंतिम रूप दिया गया इसमें आठ स्टैंडबाई खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है.

ALSO READ: Asia Cup 2023: एशिया कप में शामिल हुईं ये 6 टीमें, भारत के ग्रुप में इन 3 टीमों को मिली जगह