Placeholder canvas

IND vs NZ: ऋतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने के बाद इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाल मचाने को है तैयार

by Nihal Mishra
INDIA T20 TEAM

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत कल यानी 27 जनवरी से हो रहा है. इस सीरीज का पहला मैच 27 जनवरी को रांची के JSCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 सीरीज भी एकदिवसीय सीरीज के तरह तीन ही मैचों की होने वाली है, जिसके कप्तान हार्दिक पंड्या होने वाले हैं. आप से बता दें कि टी20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली नही दिखेंगे.

ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल

ऋतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में स्क्वॉड में शामिल किया गया था लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में मौका नही दिया गया. अब न्यूजीलैंड सीरीज से पहले खबर आ रही है कि ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल हो गए हैं. अगर ऐसा है तो एक भारतीय सलामी बल्लेबाज जो लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर था उसको मौका मिलने वाला है.

पृथ्वी शाॅ को मिलेगा मौका

पृथ्वी शाॅ जो लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे अब उनको नेशनल टीम में मौका मिला है. आप से बता दे कि पृथ्वी शाॅ ने घरेलू क्रिकेट में शानदार बल्लेबाज करते हुए तीसरा शतक जड़ दिया था.

हालांकि भारत के पास ईशान किशन और शुभमन गिल के रूप मे दो सलामी बल्लेबाज पहले से ही मौजूद हैं. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में शुभमन गिल बहुत बेहतर प्रदर्शन नही कर पाए थे. इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पृथ्वी शाॅ को मौका मिलेगा.

ALSO READ: IND VS NZ: Daryl Mitchell ने मैन ऑफ द मैच लेते हुए भारत के जख्मों पर छिड़का नमक, बताया क्यों करना पड़ा टीम इंडिया को हार का सामना

पृथ्वी शाॅ का करियर

पृथ्वी शाॅ टीम इंडिया से बाहर होने के बाद लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है. पृथ्वी शॉ ने पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 10 मैचों में कुल 332 रन बनाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 181.42 का था. रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ की मंगलवार को खेली गई 40 रनों की पारी को छोड़ दें, तो वो 539 रन के साथ इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5वें बल्लेबाज हैं.

पृथ्वी शाॅ के बारे में पहले कहा जाता था कि उनके पास सचिन तेंदुलकर का क्लास और वीरेंद्र सहवाग का आक्रामक तेवर है. फिर भी पृथ्वी शाॅ को पिछले 17 महीने से टीम से बाहर रखा गया है. अब लग रहा है कि पृथ्वी शाॅ का टाइम फिर से वापस आने वाला है.

ALSO READ: 130 के स्ट्राइक से जोस बटलर ने बल्ले से मचाई तबाही, डेविड मिलर ने उड़ाए 4 छक्के, राॅयल्स की टीम को मिली शानदार जीत

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00