Placeholder canvas

130 के स्ट्राइक से जोस बटलर ने बल्ले से मचाई तबाही, डेविड मिलर ने उड़ाए 4 छक्के, राॅयल्स की टीम को मिली शानदार जीत

by Nihal Mishra
SA T20 BUTTLER

आईपीएल के तर्ज पर दक्षिण अफ्रीका में टी-20 लीग हो रही है. इस लीग के कुछ रोचक मैचों का आंखों देखा हाल हम आपके पास ला रहे हैं. इस बीच सनराइजर्स ईस्टर्न केप टाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले को पार्ल रॉयल्स ने पांच विकेट से अपने नाम कर लिया है. इस मैच में सनराइजर्स ईस्टर्न केप टाउन ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ईस्टर्न केपटाउन ने पार्ल रॉयल्स के सामने 131 रन का लक्ष्य रखा. जवाब में पार्ल राॅयल्स ने पांच विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया और मैच 5 विकेट से अपने नाम कर लिया.

सनराइजर्स ईस्टर्न ने दिया था 131 रन का लक्ष्य

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई सनराइजर्स ईस्टर्न केपटाउन की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज जॉर्डन हरमन सिर्फ चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए

जे जे स्मट्स ने मैच का रूख ही बदल लिता है. जेजे स्मट्स ने 49 गेंदो में 7 चौके की मदद से 65 रनों की पारी खेली. कप्तान एडम मार्करम कुछ ख़ास नही कर सके और 15 रन बनाकर फेलुकवायो के शिकार बन गए. स्मट्स के अलावा सनराइजर्स ईस्टर्न केप टाउन के तरफ से कोई भी बड़ी पारी नही आई इसलिए एडम मार्करम की टीम ने सिर्फ 131 रन का लक्ष्य रखा.

ALSO READ: IND VS NZ: Daryl Mitchell ने मैन ऑफ द मैच लेते हुए भारत के जख्मों पर छिड़का नमक, बताया क्यों करना पड़ा टीम इंडिया को हार का सामना

पार्ल रॉयल्स ने 5 विकेट से जीता मैच

131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पार्ल रॉयल्स की शुरुआत भी बहुत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज जेसन राॅय सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन इसके बाद इस समय के सबसे बेहतरीन टी-20 बल्लेबाज ने पारी को सम्भाल लिया. हम बात कर रहे हैं जोश बटलर की जिन्होंने इस मैच में 39 गेंदो में 4 चौके और 2 छ्क्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली.

मैच को फिनिश करने की जिम्मेदारी कप्तान डेविड मिलर ने उठाया. मिलर ने 23 गेंदो में 4 छक्कों की मदद से 37 रनों की पारी खेली. मिलर की इस पारी ने पार्ल रॉयल्स को 5 विकेट से विजेता बना दिया.

ALSO READ: IND VS NZ: “मैंने कभी नहीं सोचा था कि ये ऐसे…” हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा Hardik Pandya का गुस्सा सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00