UMARAN MALIK

उमरान मलिक: आज भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच पुणे में खेला जा रहा है. भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या ने इस मैच में टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस वक्त पहली पारी समाप्त हो गई है. श्रीलंकाई कप्तान दासुन शानाका के शानदार अर्धशतक से श्रीलंका ने 20 ओवर में 206 रन का स्कोर खड़ा कर दिया. जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 190 रन ही बना सकी और मैच 16 रन से हार गई.

उमरान मलिक की रफ्तार से डरे बल्लेबाज

भले ही भारत दूसरा टी-20 मैच हार गया हो लेकिन इस मैच से बहुत सारी साकारात्मक चीज़े ली जा सकती है. साकारात्मक चीजों की लिस्ट में सबसे आगे उमरान मलिक की गेंदबाजी है. उमरान मलिक ने दूसरे टी-20 अपना बेस्ट फिगर प्राप्त किया है. उमरान मलिक ने चार ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 48 रन देखकर तीन श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उमरान ने 3 में 2 विकेट बोल्ड आउट किए.

श्रीलंकाई हरफनमौला क्रिकेटर वानिंदु हसरंगा को उमरान मलिक ने जिस गेंद पर बोल्ड आउट किया वह गेंद 145 प्लस की स्पीड से की थी.

उमरान मलिक की तारीफ करते हुए एक ट्वीटर यूजर ने लिखा कि, भारतीय टीम में लंबे समय बाद एक ऐसा गेंदबाज आया है जिसको देखने के लिए सब कुछ छोड़ा जा सकता है. ऐसे कई कई कमेंट आए हैं जिसमें उमरान मलिक की जमकर तारीफ हो रही है.

ALSO READ:हार्दिक पंड्या के ओवर कॉन्फिडेंस के अलावा इन 3 कारणों से भारत को करना पड़ा श्रीलंका के सामने शर्मनाक हार का सामना

यहाँ पढ़े कमेंट्स

ऐसा था मैच का हाल

टाॅस हारकर श्रीलंका जब बल्लेबाजी करने आई तो उनकी शुरुआत शानदार हुई. सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने शानदार अर्धशतक लगाया. कुसल ने 31 गेंदो में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 52 रनों की शानदार गेंदबाजी की. इसके बाद पारी का अंत कप्तान दासुन शनाका ने 22 गेंदो में शानदार 56 रन बनाए और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. भारत को जीत के लिए 20 ओवर में 207 रन की जरूरत है.

जवाब में भारत के तरफ से सुर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने शानदार अर्धशतक जड़ा लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा बाकि भारतीय बल्लेबाज प्लाॅफ रहे और भारत मैच 16 रन से हार गई.

ALSO READ: IND vs SL, STATS: दूसरे टी20 में बने कुल 18 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, दासुन शनाका ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी तो अर्शदीप सिंह के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड