Placeholder canvas

दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान का नाम हुआ फाइनल! पंत की जगह सरफराज खान करेंगे विकेटकीपिंग! यह खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान

कुछ दिनों पहले ऋषभ पंत की कार का दिल्‍ली से घर लौटते समय बड़ा हादसा हो गया, रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के समीप मोड पर उनकी कार कर एक्सीडेंट हो गया, ऋषभ को देहरादून के मैक्स अस्पताल से दिल्ली एम्स लाया जा रहा था, लेकिन बाद में उनका प्राथमिक इलाज देहरादून में ही किया गया और वह खतरे से बाहर हैं.

खबर है कि जल्दी रिकवरी के लिए उनको मुंबई शिफ्ट किया जाएगा. बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत लगभग 6 महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे इसलिए दिल्ली कैपिटल्स और भारतीय टीम मैनेजमेंट उनकी रिप्लेसमेंट ढूंढ रहीं हैं.

डेविड वॉर्नर बने सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान

विकेटकीपिंग में बिना सवाल-जवाब के यह तय हो गया कि ऋषभ पंत के जगह सरफराज ख़ान विकेटकीपर बनेंगे. वही ऋषभ पंत के गैर-मौजूदगी में टीम की कप्तानी करने के लिए दो दावेदार हैं, जिनके नाम हमारे समाने आते हैं. पहले पर डेविड वॉर्नर और फिर दूसरे नंबर पर मनीष पांडे हैं.

मनीष पांडे पहले तो आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं और उनके पास कप्तानी का कुछ ख़ास अनुभव भी नही है, लेकिन डेविड वॉर्नर के पास कप्तानी का एक अच्छा-ख़ासा अनुभव है. डेविड वॉर्नर के कप्तानी में एक बार सनराइजर्स हैदराबाद चैंपियन भी बनी थी. डेविड वाॅर्नर ने आईपीएल में कई मैच विनिंग पारियां भी खेली हैं. लंबे समय तक वाॅर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान भी रहे थे. टीम के कोच रिकी पोंटिंग और डेविड वॉर्नर के बीच अच्छी जुगलबन्दी बन सकती है.

ALSO READ:गौतम गंभीर ने बताई वो 2 गलतियां जिसकी वजह से टीम इंडिया को पिछले 2 टी20 विश्व कप में करना पड़ा शर्मनाक हार का सामना

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम

ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मुकेश कुमार, रिली राउसी, मनीष पांडे, पृथ्वी शॉ, फिल साल्ट, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्किया, चेतन सकारिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, प्रवीण दुबे और विक्की ओस्तवाल.

ALSO READ:IND vs SL: घमंड में चूर हार्दिक पंड्या की इस गलती से भारत को करना पड़ा श्रीलंका के सामने शर्मनाक हार का सामना, शर्म से झुका टीम इंडिया का सिर