Placeholder canvas

हार्दिक पंड्या के ओवर कॉन्फिडेंस के अलावा इन 3 कारणों से भारत को करना पड़ा श्रीलंका के सामने शर्मनाक हार का सामना

गुरुवार को हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को 16 रनों से हार मिली। इस हार के बाद सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। अब सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला शानिवार को राजकोट में खेला जाएगा। दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने तीन बड़ी गलतियां की, जिसके कारण भारतीय टीम को दूसरे टी20 मैच में हार मिली। जिनके बारे में हम आपको इस लेख में बताने जा रहे हैं।

1. नो बाॅल पर दिए 34 रन

दूसरे टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजों की सबसे बड़ी गलती रही नो बाॅल्स। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका की पारी में कुल 7 नो बाॅल गेंद फेंकी। जिनमें सबसे ज्यादा 5 नो बाॅल अर्शदीप सिंह ने फेंकी। इन नो बाॅल्स पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने कुल 34 रन बनाए। जो अंत में मैच के परिणाम में भी महत्वपूर्ण साबित हुई। यदि भारतीय टीम के गेंदबाज इतनी नो बाॅल नहीं फेकतें तो शायद मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था।

2. टाॅप ऑर्डर फिर हुआ फेल

भारतीय टीम का टाॅप ऑर्डर लगातार दूसरे मैच में भी बुरी तरह फेल हुआ। भारत के टाॅप ऑर्डर में सर्वाधिक 5-5 रन राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल ने बनाए। टाॅप ऑर्डर से कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका।

यही कारण रहा कि 206 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने महज 54 रन पर ही अपने शुरुआती 5 विकेट गंवा दिए और मैच में श्रीलंका को बहुत बड़ा मौका दे दिया। अंत में सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर टीम की लाज बचाई।

ALSO READ:IND vs SL: LIVE मैच में सातवें आसमान पहुंचा हार्दिक पंड्या का गुस्सा, अर्शदीप सिंह को कप्तान ने लगाई फटकार, देखें वीडियो

3. बल्ले से फेल हो रहे हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या लगातार दूसरी पारी में फ्लाॅप साबित हुए। उन्होंने पहले मैच में 29 रन बनाए थे लेकिन दूसरे मैच में वें इस स्कोर को भी पार नहीं कर सके और महज 12 रन बनाकर आउट हो गए।

उनके जल्दी आउट होने से भारतीय टीम की बल्लेबाजी प्रेशर में आ जाती है, जिसके कारण भारतीय टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम साबित हो रहे। हार्दिक पंड्या को अगले मैच में गेंद के साथ साथ बल्ले से भी दमदार प्रदर्शन करना होगा।

ALSO READ: IND vs SL: “सिर्फ उसकी गलती से भारत हारा” हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा कप्तान हार्दिक पंड्या का गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार