Placeholder canvas

IND vs SL: “सिर्फ उसकी गलती से भारत हारा” हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा कप्तान हार्दिक पंड्या का गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

श्रीलंका ने भारत (IND vs SL) को 16 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम ने तीन मैच की इस टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। 

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 207 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में भारत 190 रन ही बना पाया और मैच हार गया। 

पावरप्ले में हुआ बड़ा नुकसान

हार्दिक पांड्या ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बात करते हुए कहा कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के दौरान टीम के लिए पावरप्ले खराब गया। श्रीलंका की बल्लेबाज़ी के दौरान गेंदबाजों ने काफी रन दिए और भारत की बल्लेबाज़ी के दौरान पावरप्ले में विकेट गिरते गए। 

इसके कारण भारत ने एक गंवाया। हार्दिक पांड्या ने मैच में 12 गेंद पर 12 रन बनाए। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों- पावरप्ले ने हमें चोट पहुंचाई। हमने बुनियादी गलतियां कीं जो हमें इस स्तर पर नहीं करनी चाहिए। सीखना मूल बातें होनी चाहिए जिन्हें हम नियंत्रित कर सकते हैं। आपका दिन खराब हो सकता है लेकिन बेसिक्स से दूर नहीं जाना चाहिए। इस स्थिति में यह बहुत कठिन होता है। अतीत में भी उन्होंने नो-बॉल फेंकी थी। यह दोष देने के बारे में नहीं है लेकिन नो बॉल अपराध है। सूर्य ने चार पर शानदार रन बनाए। जो कोई भी टीम में आता है- आप उन्हें ऐसी भूमिका देना चाहते हैं जिसमें वे सहज हों (राहुल त्रिपाठी के बारे में बात कर रहे हैं)।”

ALSO READ: IND vs SL: LIVE मैच में सातवें आसमान पहुंचा हार्दिक पंड्या का गुस्सा, अर्शदीप सिंह को कप्तान ने लगाई फटकार, देखें वीडियो

7 जनवरी को होगा निर्णायक मुकाबला

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में यह भारत की पहली हार है। इस मैच में श्रीलंका के लिए कप्तान दसून शनाका और कुशल मेंडिस ने कमाल की बल्लेबाजी की। वहीं, भारत के लिए अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव ने कमाल किया।

हालांकि, ये दोनों भारत को जीत नहीं दिला पाए। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच सात जनवरी (शनिवार) को खेला जाएगा।

ALSO READ: “ये सब बेकार हैं इनसे कुछ नहीं होता, बैटिंग ऑर्डर रिवर्स कर दो BCCI” भारत की हार के बाद भी सोशल मीडिया पर छाए ये 2 खिलाड़ी, शनाका की भी हुई तारीफ