AFGHANISTAN SQUAD

एशिया कप से पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी. इस बीच अफगानिस्तान के टीम मैनेजमेंट ने नए बल्लेबाजी कोच को चुना है जिसका ताल्लुक भारत से है.

इस खिलाड़ी को बनाया जाएगा बल्लेबाजी कोच

अफगानिस्तान के क्रिकेट बोर्ड ने मिलाप प्रदीप कुमार मेवाड़ा को नेशनल टीम का नया बल्लेबाजी कोच चुना किया है. प्रदीप कुमार मेवाड़ा पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तानी टीम मैनेजमेंट से जुड़ेंगे. प्रदीप कुमार मेवाड़ा के पास घरेलू क्रिकेट के कोचिंग का बहुत शानदार अनुभव है.

मेवाड़ा के पास हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन, छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ और जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के लिए पुरुष सीनियर राज्य टीमों के मुख्य कोच के रूप में वर्षों तक काम किया है.

भारत के खिलाफ करनी होगी कोचिंग

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बाद अफगानिस्तान को भारत के खिलाफ एशिया कप में खेलना होगा. प्रदीप कुमार मेवाड़ा को भारत के खिलाफ भी रणनीति बनानी नही होगी. जिस टीम की जीत के लिए कुछ दिन पहले तक प्रदीप कुमार मेवाड़ा काम कर रहे थे और उसे हराना के लिए वह काम करेंगे.

अफगानिस्तान के चीफ सलेक्टर ने भरी हुंकार

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर असदुल्लाह खान ने कहा कि,

‘हमारा सारा ध्यान इस साल होने वाले एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे दो बड़े टूर्नामेंट पर है पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में अच्छी तैयारी का हमारे पास अच्छा मौका रहेगा.’

ऐसी है अफगानिस्तान की टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इकराम अलिखिल (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान, मोहम्मद सलीम, वफादार मोमंद

ट्रेवलिंग रिजर्व : फरीद अहमद और शाहिदुल्लाह

ALSO READ: Asian Games: एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी ने खुद को बाहर करने पर कोच से मांगा जवाब

Published on August 12, 2023 11:27 pm