AFGHANISTAN TEAM ANNOUNCED AGAINST BANGLADESH

ना सिर्फ भारतीय Cricket बल्कि दुनिया की अन्य टीमों ने भी विश्वकप 2023 के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में अफगानिस्तान की टीम भी बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच खेलने के लिए तैयार है। इन दोनों टीमों के बीच 14 और 16 जुलाई को दो टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए अफगानिस्तान की तरफ से अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान भी किया जा चुका है।

अफगानिस्तान ने टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की वापसी की है, जिन्होंने अभी तक देश के लिए 70 टी20 मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम एक शतक और 12 अर्धशतक सहित 2015 रन दर्ज हैं। शहजाद ने इस प्रारूप में अबु धाबी में 2021 पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अंतिम मैच खेला था।

टीम का एक खिलाड़ी करता है विराट कोहली को नापसंद

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच 14 और 16 जुलाई को होने वाली दो टी20 मैचों की सीरीज में कोई भी टीम कसर नहीं छोड़ना चाहती। लेकिन, इस चक्कर में अफगानिस्तान की टीम से एक गलती हो गई। उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में जगह दे दी जो विराट कोहली को और जिसे विराट कोहली काफी नापसंद करते हैं।

जी हां अफगान टीम में नवीन उल हक का नाम देखकर कुछ लोग नाखुश भी हैं। दरअसल आईपीएल 2023 में विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच तीखा विवाद देखने को मिला था।

बता दें कि नवीन उल हक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच एक मैच के बाद विराट कोहली के साथ बदतमीजी की थी। इस नए खिलाड़ी ने जीत के नशे में चूर होकर हाथ मिलाने के दौरान विराट कोहली का हाथ झटक दिया था।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई ने भी इस साल फरवरी में अबु धाबी में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ इस प्रारूप में अपना आखिरी मैच खेला था और अब वो भी टी20 योजना में वापस आ गए हैं।

मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, रहमानुल्लाह गुरबाज, हज़रतुल्लाह जजई, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक और नूर अहमद जैसे अन्य नियमित खिलाड़ी भी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं। बता दें कि टी20 सीरीज से पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होगी, यह सीरीज 5-11 जुलाई तक चटगांव में खेली जाएगी।

टी-20 के लिए अफगानिस्तान टीम: 

राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद, इब्राहिम जादरान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, सेदिक अटल, करीम जनात, अजमतुल्लाह उमरजई, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, वफदर मोमंद, फरीद अहमद मलिक, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान।

ALSO READ: Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का शेड्यूल आया सामने, इस मैदान पर होगा भारत-पाकिस्तान मैच!

Published on July 3, 2023 9:15 pm