karun Nair

भारत के घरेलू सर्किट में इस वक्त महाराजा ट्रॉफी केएससीए खेला जा रहा है. केएससीए टी-20 फाॅर्मेट खेला जा रहा है. इसमें कल मैसूर वॉरियर्स बनाम गुलबर्गा मिस्टिक्स का मैच खेला गया. मैसूर वाॅरियर्स के तरफ से करुण नायर ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जमाया. जिस प्रकार की क्रिकेट करुण पिछले कुछ महीनों से खेल रहे हैं वह दिन दूर नही जब हम फिर से करुण नायर को इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते देख सके.

करुण नायर ने 40 गेंदो में ठोका शतक

गुलबर्गा मिस्टिक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने आई मैसूर वॉरियर्स की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज एसयू कार्तिक ने 41 तो समर्थ ने 50 गेंदो में 80 रन बनाए. वहीं कप्तान करुण नायर तेजतर्रार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा.

नायर ने 42 गेंदो में 7 चौके और 9 छक्के की मदद से 107 रन बनाए. इन पारियों की मदद से मैसूर वॉरियर्स ने 20 ओवर में 248 रन बनाए. इसके जवाब में गुलबर्गा मिस्टिक्स ने 20 ओवर में 212 रन बना सकी और मैच 36 रन से हार गई.

करुण नायर पांच साल से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर

टेस्ट फाॅर्मेट में भारत के तरफ से सिर्फ दो ही बल्लेबाजों ने तिहरा शतक लगाया है. एक तो विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लगाया है और दूसरा करुण नायर ने यह रिकाॅर्ड अपने नाम किया है. करूण नायर ने इग्लैंड के खिलाफ 303 रनों की पारी खेली थी.

करुण नायर का टेस्ट औसत अभी भी 62 की है, लेकिन हैरानी की बात है कि करुण नायर ने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच पांच साल पहले खेला था, लेकिन जिस प्रकार का प्रदर्शन करुण नायर अब घरेलू क्रिकेट में कर रहे है उससे इतना तो साफ है कि अगले सीजन आईपीएल में उनको कोई बड़ी टीम खरीदेगी. आईपीएल से नायर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.

ALSO READ:World Cup 2023 में इस गेंदबाज को मिलेंगे सबसे ज्यादा विकेट, विवियन रिचर्ड्स ने टूर्नामेंट से पहले की भविष्यवाणी