4 भारी-भरकम क्रिकेटर जिनकी बल्लेबाजी देख कांपी है दुनिया, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल
4 भारी-भरकम क्रिकेटर जिनकी बल्लेबाजी देख कांपी है दुनिया, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल

आज हम उन बल्लेबाजों की बात करेंगे जो अपने बल्लेबाजी से क्रिकेट का माहौल पूरी तरह बदल के रख देते हैं. अक्सर बल्लेबाजों के लिए यह कहा जाता है कि फिट रहना काफी जरूरी है, लेकिन आज हम उन चार बल्लेबाजों की बात करने जा रहे हैं, जो भारी-भरकम होने के बावजूद भी मैदान पर बड़े- बड़े शॉट खेलने में माहिर हैं.

जब यह मैदान पर आते हैं तो इनका शरीर देखकर यह कोई भी अंदाजा नहीं लगा सकता है कि ये खिलाड़ी इतने बड़े-बड़े शॉट खेलने में माहिर हैं.

आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग के बल्लेबाजी की दुनिया है दीवानी

सबसे पहले अगर आयरलैंड के ओपनर बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग की बात करें तो इन्होंने अपनी घातक बल्लेबाजी से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बनाया है, जो किसी भी मैदान पर बड़े-बड़े शॉट मारने की काबिलियत रखते हैं.

इस खिलाड़ी ने आयरलैंड के लिए अभी तक 138 वनडे, 114 टी-20 और तीन टेस्ट मैच खेले हैं. इस खिलाड़ी को देखकर यह बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि बल्ले के साथ ये खिलाड़ी ऐसा भी कमाल कर सकता है.

रहकीम कॉर्नवाल

वेस्टइंडीज के 6 फीट 5 इंच लंबे क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवाल हाल ही में अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण चर्चा में आए थे, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था.

इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के लिए 9 टेस्ट मैच खेलते हुए खूब कमाल किया है, जिस तरह इस बल्लेबाज का भारी-भरकम शरीर है उसे देख कर कोई भी यह अंदाजा नहीं लगा सकता कि ये अपने बल्ले से इस तरह की जादुई पारी खेल सकता है.

ALSO READ:पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में मिली हार के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं ये 2 खिलाड़ी, नहीं मिला 1 भी टी20 खेलने का मौका

ऋषभ पंत और रोहित शर्मा

हम टीम इंडिया के अगर उन दो खिलाड़ियों की बात करें जो भारी-भरकम होने के साथ ही मैदान पर चौके- छक्कों की बरसात करने में माहिर हैं तो इसमें सबसे पहला नाम रोहित शर्मा और फिर ऋषभ पंत का आता है.

यह दोनों खिलाड़ी देखने में काफी वजनदार लगते हैं, जिसके चलते सोशल मीडिया पर इन्हें काफी ट्रोल भी होना पड़ता है, लेकिन जब खेल के मैदान पर रनों की बरसात करने की बारी आती है तो यह खिलाड़ी पीछे नहीं हटते.

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक शामिल हैं. वहीं अगर ऋषभ पंत की बात करें तो हर फॉर्मेट में इस खिलाड़ी ने अपने आपको साबित किया है.

ALSO READ: “मै अपने प्यार के पीछे ऑस्ट्रेलिया जा रही” क्या ऋषभ पंत से मिलने ऑस्ट्रेलिया जा रही उर्वशी रौतेला, अफवाहों को फिर मिली हवा