पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में मिली हार के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं ये 2 खिलाड़ी, नहीं मिला 1 भी टी20 खेलने का मौका
पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में मिली हार के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं ये 2 खिलाड़ी, नहीं मिला 1 भी टी20 खेलने का मौका

इस साल के टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में बस कुछ ही दिन बाकी है. ऐसे में पिछले टी20 वर्ल्ड कप की जब भी चर्चा होती है, तो टीम इंडिया (Team India) की वो हार सामने आ जाती है, जब सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी माने जाने वाली पाकिस्तान के हाथों टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था और इस बीच टीम इंडिया (Team India) के 2 बड़े खिलाड़ी सबसे बड़े विलेन साबित हुए जो लगभग 1 साल से अब टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं.

ऐसे में भारत के पास इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में हर हिसाब को बराबर करने का मौका है ताकि पुरानी हार हमेशा के लिए लोगों के दिमाग से निकल जाए.

इस खिलाड़ी का दाव पड़ गया उल्टा

पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से टीम इंडिया (Team India) को हार का सामना करना पड़ा था, जिसकी चर्चा आज तक होती रहती है और यह चर्चा तब तक चलेगी जब तक भारत इसे जीत में तब्दील न कर दे. उस वक्त पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती सबसे बड़े मिस्ट्री स्पिनर माने गए थे जो उस हार के बहुत बड़े जिम्मेदार थे.

उस वक्त उन्हें इस वजह से टीम में शामिल किया गया था, ताकि वह अपनी स्पिन गेंदबाजी में वेरिएशन से सामने वाली टीम के खिलाड़ियों के लिए मुश्किल खड़ी करें, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने वरुण चक्रवर्ती के खिलाफ जमकर रन बनाए और इस खिलाड़ी को एक भी विकेट नहीं मिला, जहां अकेले बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने पाकिस्तान की झोली में इस जीत को डाल दिया और भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा.

उसके बाद से ही लगातार यह देखा जा रहा है कि वरुण चक्रवर्ती को किसी भी टी20 में मौका नहीं दिया गया.

ALSO READ: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में न चुने जाने पर छलका शार्दुल ठाकुर का दर्द, कहा “हर खिलाड़ी का सपना होता है…..”

एक खराब प्रदर्शन इस खिलाड़ी पर पड़ा भारी

पिछले साल पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी हार के लिए केवल अकेले वरुण चक्रवर्ती नहीं बल्कि मोहम्मद शमी भी जिम्मेदार हैं, जिसके बाद उन्हें टी20 के किसी भी मुकाबले में शामिल नहीं किया गया. हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मोहम्मद शमी को मौका दिया गया था, लेकिन कोविड-19 के कारण वह वापसी नहीं कर पाए.

हालांकि इस वक्त जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं.

पुराना हिसाब बराबर करने का है खास मौका

इस बार भी टी-20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ होना है, जहां टीम इंडिया (Team India) इस वक्त ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है. ऐसे में भारत की पूरी तरह यही कोशिश होगी कि पुरानी हार का बदला लेकर हिसाब बराबर करें.

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया 15 खिलाड़ी के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है,लेकिन अभी तक यह स्पष्ट रूप से नहीं कहा गया है कि जसप्रीत बुमराह की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर किस खिलाड़ी को जगह दी जाएगी.

ALSO READ:ब्रेट ली जैसा खतरनाक था ये भारतीय गेंदबाज, 11 साल पहले किया था डेब्यू, अब 7 सालों से नहीं मिला खेलने का मौका

Published on October 9, 2022 6:10 pm