TEAM INDIA NEXT COACH

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी हार के बाद लगातार राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. कुछ लोगों ने तो अब टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच को बदलने की बात भी कह दी है. इस साल के वनडे वर्ल्ड कप और अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट एक बहुत बड़ा फैसला ले सकती है.

वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है, जिसके बाद टीम इंडिया का कोच बनने के दावेदार यह चार सबसे बड़े खिलाड़ी नजर आ रहे हैं.

आशीष नेहरा

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा अपनी चतुराई और शानदार रणनीति के लिए खूब जाने जाते हैं. आईपीएल में वह अपने कोचिंग में गुजरात टाइटंस को 2022 सीजन का खिताब भी जीता चुके हैं.

अगर बीसीसीआई के हवाले नए कोच के लिए आशीष आवेदन करते हैं, तो उनकी दावेदारी मजबूत नजर आ सकती है और उन्हें यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाने का मौका मिल सकता है.

वीरेंद्र सहवाग

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए आज तक पहचाने जाते हैं. भारत का अगला कोच बनने के लिए वह सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं. अपने आक्रमक कोचिंग में वह टीम इंडिया के खिलाड़ियों को काफी कुछ प्रदान कर सकते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले भी वह टीम इंडिया का कोच बनने के लिए आवेदन कर चुके हैं.वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के लिए कई बड़े बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है और भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में इनका बहुत बड़ा योगदान रहा है.

स्टीफन फ्लेमिंग

टीम इंडिया के हेड कोच बनने के लिए न्यूजीलैंड के दिग्गज स्टीफन फ्लेमिंग भी दावेदार माने जा रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग को अपने कोचिंग में इन्होंने 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में ट्रॉफी जीताई है. ऐसे में इनके पास कोचिंग का काफी अच्छा अनुभव है, जो भारत को आने वाले समय में कई बड़े टूर्नामेंट जीता सकते हैं.

टॉम मूडी

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कोच रह चुके टॉम मूडी ने हैदराबाद को एक बार चैंपियन बनाया है. साल 2017 में टीम इंडिया के कोच पद के लिए उन्होंने इंटरव्यू दिया था.

उस वक्त उन्होंने रवि शास्त्री को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन विराट कोहली की पसंद का ख्याल रखते हुए रवि शास्त्री को ही हेड कोच बनाया गया था. ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी के अंदर टीम इंडिया (Team India) के लिए शानदार करने की काबिलियत है.

ALSO READ: WTC FINAL में भारत के शर्मनाक हार के बाद युजवेंद्र चहल ने तोड़ी चुप्पी, भारतीय चयनकर्ताओं को भेजा ये संदेश

Published on June 19, 2023 2:20 pm