Placeholder canvas

WTC FINAL में भारत के शर्मनाक हार के बाद युजवेंद्र चहल ने तोड़ी चुप्पी, भारतीय चयनकर्ताओं को भेजा ये संदेश

by CONTRIBUTOR
yuzvendra chahal to test team india

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) में हार के बाद युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के बयान ने सबका ध्यान अपनी तरफ खिंचा है। टेस्ट क्रिकेट खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है चाहे वो कितना बड़ा खिलाड़ी क्यों ही ना हो। डब्ल्यूटीसी के बाद इंडियन टीम (Team India) वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी, उसके चयन से ठीक पहले भारत के व्हाइट बॉल क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने भारत (Team India) के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के अपने सपने को जाहिर किया है।

डेब्यू के बाद युजवेंद्र चहल ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

युजवेंद्र चहल ने 2016 में अपने क्रिकेट डेब्यू के बाद से भारत के लिए 72 एकदिवसीय और 75 टी20 मैच खेले हैं, लेकिन अभी तक उन्हें टेस्ट कॉल-अप नहीं मिला है। कुलदीप यादव जो चहल के करीबी दोस्त हैं और लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में उनके स्पिन साथी रहे हैं, उनको नियमित रूप से टेस्ट टीम में भी शामिल किया गया है।

ऐसे में युजवेंद्र चहल के मन की बात सामने आई है कि वो बहुत लंबे वक्त से टेस्ट क्रिकेट मौके की तलाश में हैं। घरेलू क्रिकेट में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने वाले युजवेंद्र चहल ने 33 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 35.25 की औसत से 87 विकेट लिए हैं। 

क्या है युजवेंद्र चहल का सपना?

32 वर्ष के हो चुके युजवेंद्र ने हाल ही में दिये एक इंटरव्यू में कहा कि

“टेस्ट क्रिकेट खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ा सम्मान है और वह चाहते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में उन्हें खेलने का मौक़ा मिले।”

एक न्यूज पोर्टल को हाल ही में दिये गये अपने इंटरव्यू में चहल ने बताया कि-

“हर क्रिकेटर का अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने का सपना होता है। और वे सबसे ऊँचाई तक तब पहुचते हैं जब वे सफेद जर्सी में रेड-बॉल क्रिकेट खेलते हैं। मेरा भी ऐसा ही सपना है। मैंने व्हाइट-बॉल क्रिकेट में बहुत कुछ हासिल किया है। लेकिन रेड-बॉल अभी भी मेरी चेकलिस्ट पर है। मेरा अभी भी सपना है कि मेरे नाम के आगे ‘टेस्ट क्रिकेटर’ का टैग लग जाए। मैं घरेलू और रणजी खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं ताकि मेरा यह सपना पूरा हो सके, और मुझे उम्मीद है कि मुझे जल्द ही भारतीय टेस्ट टीम का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा।” 

हालांकि युजवेंद्र चहल के भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होने की संभावना काफी कम है। स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अभी भी बेहतरीन कर रहें हैं और मजबूत हो रहे हैं, जबकि रवींद्र जडेजा भी अपने अच्छे फॉर्म में हैं।

अक्षर पटेल और कुलदीप यादव भी भारतीय टेस्ट टीम में नियमित रूप से शामिल हैं। वाशिंगटन सुंदर भी एक स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं और उन्हें भी मौके की तलाश है।

ALSO READ:BCCI सचिव पद से जिस दिन होगी जय शाह की छुट्टी, उसी दिन TEAM INDIA से होगी इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की छुट्टी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00