ASHISH NEHRA TEAM INDIA

मौजूदा समय में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जो सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करता हो क्योंकि इस दौर में बच्चे से लेकर बूढ़े हर कोई सोशल मीडिया का लुफ्त उठा रहा है, पर आज हम टीम इंडिया (Team India) के 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने कभी सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं किया है, जबकि इनके पास सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर अपने करोड़ों फैंस फॉलोइंग को बढ़ाने का मौका है. इसके बावजूद भी कभी उन्होंने इस बारे में नहीं सोचा.

संदीप पाटिल

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जिन्होंने साल 1983 के वर्ल्ड कप में भारत के लिए कमाल दिखाया था. वह सोशल मीडिया से काफी दूर रहते हैं. एक बार ऐसा हुआ कि संदीप पाटिल का कोई फ्रेंड उनके नाम से फेक अकाउंट बनाकर इस्तेमाल कर रहा था.

बाद में उस प्रोफाइल को रिपोर्ट करने के बाद डिलीट किया गया. उससे पहले और उसके बाद कभी उन्होंने अपना सोशल मीडिया पर अकाउंट नहीं बनाया.

राहुल द्रविड़

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और मौजूदा हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ भी उन्हीं खिलाड़ियों में आते हैं, जिन्हें सोशल मीडिया बिल्कुल पसंद नहीं है. राहुल द्रविड़ की फैन फॉलोइंग अगर देखी जाए तो वह कम नहीं है. इसके बावजूद भी वह सोशल मीडिया पसंद नहीं करते हैं.

राहुल द्रविड़ ने बहुत सारे नौजवान खिलाड़ियों को अपनी कोचिंग की बदौलत कहां से कहां पहुंचाया है पर सोशल मीडिया को लेकर उनकी जो राय है वह आज भी नहीं बदली.

आशीष नेहरा

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा भी सोशल मीडिया से काफी दूरी बनाकर रखते हैं. इंस्टाग्राम पर उनका कई ग्रुप मौजूद है लेकिन उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है. उनका मानना है कि सोशल मीडिया केवल एक टाइम पास है.

एक बार जब उनसे पूछा गया कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल क्यों नहीं करते हैं, तो उन्होंने कहा कि मैं आज भी नोकिआ का पुराना फोन इस्तेमाल करता हूं. इससे यह पता चलता है कि वह काफी सादे विचार के हैं और सोशल मीडिया से कोई लेना देना नहीं है.

ALSO READ: अपने हुस्न से कहर मचाती हैं Team India के इन 5 स्टार खिलाड़ियों की पत्नियां, लाइमलाइट से रहती हैं कोसो दूर

Published on June 18, 2023 4:35 pm