INDIAN TEAM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. चयनकर्ताओं ने इस स्क्वॉड से तीन महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया है जिसका ज्रिक हम इस लेख में करने वाले हैं.

संजू सैमसन

एक तरफ बीसीसीआई ख़राब फाॅर्म में चल रहे सुर्यकुमार यादव को लगातार मौका दे रही है, लेकिन दूसरी तरफ बेहतर बल्लेबाजी कर रहे संजू सैमसन को इग्नोर किया जा रहा है. अगर सुर्यकुमार यादव और संजू सैमसन के बीच अब तक खेले मैचों को कम्पेयर किया जाए तो संजू सैमसन सुर्या ने बहुत आगे है.

सूर्यकुमार का वनडे औसत 24 का रहा है वही संजू सैमसन का औसत 55 का रहा है. इस वजह से रोहित शर्मा पर फेवरिटजम का आरोप भी लगाया जा रहा है.

शिखर धवन

शिखर धवन को अंतिम बार न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में खेलते देखा गया था. शिखर धवन का आईपीएल बेहतर गुजरा था. शिखर भारत के सबसे अनुभवी खिलाडियों में से एक हैं.

संन्यास से पहले शिखर धवन को एक और मौका देना चाहिए. बीसीसीआई अक्सर बड़े खिलाड़ी को जलील कर बाहर करते रहा है. इस बार उसे ऐसा नही करना चाहिए.

भुवनेश्वर कुमार

स्विंग गेंदाबजी में भुवनेश्वर कुमार का सानी कोई नही है. आज भी जब भुवनेश्वर गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराते हैं, बड़े से बड़ा बल्लेबाज भी चकमा खा जाता है.

भुवनेश्वर ने आईपीएल और यूपी टी-20 लीग में दिखाया है कि उनके अंदर बहुत क्रिकेट बचा है. ऐसे में बीसीसीआई द्वारा भुवनेश्वर कुमार को एक और मौका दिया जाना चाहिए था. भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भी बाकि गेंदबाजों से बेहतर है.

पहले दो वनडे के लिए भारतीय स्क्वॉड

भारत- केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, प्रसीद कृष्णा.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम देख समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के ये 3 फैसले

Published on September 21, 2023 6:30 pm