TEAM INDIA ASIA CUP 2023 BAN

22 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होगा। पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए अजित अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने दो टीमों का ऐलान किया है। पहले और दूसरे मुकाबले के लिए केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को क्रमश: कप्तानी और उप-कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं, तीसरे मैच में रोहित और हार्दिक की वापसी होगी। दोनों क्रमश: कप्तानी और उप-कप्तानी संभालेंगे।

बहरहाल, आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जो इस सीरीज में सिर्फ बेंच पर बैठे नज़र आएंगे।

वॉशिंगटन सुंदर

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच शुरु होने जा रही वनडे मैचों की सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने 23 वर्षीय युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया है। इस खिलाड़ी का प्लेइंग 11 में शामिल होना मुश्किल माना जा रहा है। दरअसल, सुंदर के अलावा टीम में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गज स्पिन ऑलराउंडर्स को जगह मिली है।

इन दोनों प्लेयर्स की मौजूदगी में सुंदर का प्लेइंग 11 में जगह बना पाना नामुमकिन है। सुंदर ने अपने अब तक के करियर में 17 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 16 विकेट चटकाए हैं।

तिलक वर्मा

इस लिस्ट में दूसरा नाम धाकड़ बल्लेबाज तिलक वर्मा का शामिल है। ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में चल रहा है लेकिन टीम में पहले से ही कई स्टार क्रिकेटर्स मौजूद हैं। ऐसे में मुश्किल है कि कप्तान उन्हें प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाएं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज के लिए चुने गए स्क्वॉड में श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल जैसे दिग्गज बल्लेबाज शामिल हैं।

ये खिलाड़ी किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने में माहिर हैं। हाल ही में तिलक वर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ इस फॉर्मेट में डेब्यू किया था। एशिया कप में खेले गए इस मैच में युवा बल्लेबाज ने सिर्फ 5 रन बनाए थे।

प्रसिद्ध कृष्णा

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का प्लेइंग 11 में शामिल होना मुश्किल माना जा रहा है। दरअसल, सेलेक्टर्स ने कृष्णा के अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया है। इन दिग्गज गेंदबाजों की मौजूदगी में मुश्किल है कि कप्तान इस युवा खिलाड़ी को मौका दें।

27 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपने अब तक के करियर में भारत के लिए 15 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 5.28 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 26 विकेट हासिल किए हैं।

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिलना चाहिए था मौका लेकिन चयनकर्ताओं ने किया नजरअंदाज

Published on September 21, 2023 6:48 pm