Gujarat Titans 1 jpg - 1

गुजरात टाइटंस को उसके पहले ही सीजन में चैंपियन बनाने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में टीम का साथ छोड़ सकते हैं। स्टार ऑलराउंडर मुंबई इंडियंस में वापसी कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट उनकी घर वापसी के लिए भरपूर प्रयास कर रहा है। अब सवाल ये उठता है कि अगर हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ देते हैं तो उनके बाद टीम की कमान कौन संभालेगा?

आज हम आपको 3 ऐसे प्लेयर्स के विषय में बताएंगे जो हार्दिक पांड्या के बाद टीम की कमान संभाल सकते हैं।

शुभमन गिल

इस लिस्ट में पहला नाम धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल का शामिल है। ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में चल रहा है और विरोधियों के लिए काल बना हुआ है।

हाल ही में खत्म हुए विश्व कप में 24 वर्षीय बल्लेबाज ने 9 मैचों में 354 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतकीय पारियां निकलीं। माना जा रहा है कि गिल को टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या की जगह कप्तान बना सकता है।

केन विलियमसन

हार्दिक पांड्या के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान बनने की रेस में न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान केन विलियमसन भी शामिल हैं। उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है।

उनकी अगुवाई में कीवी टीम ने हाल ही में सेमीफाइनल तक का सफर किया था। विलियमसन ने अपनी टीम के लिए 4 मैचों में 85.33 के औसत से 256 रन बनाए। विश्व कप 2023 में केन विलियमसन जबरदस्त फ़ॉर्म में दिखे।

राशिद खान

इस लिस्ट में तीसरा नाम अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान का शामिल है। उन्हें अफगानिस्तान की कप्तानी के साथ-साथ गुजरात टाइटंस की कप्तानी का भी अनुभव है।

वह पहले भी हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में दो बार गुजरात टाइटंस की अगुवाई कर चुके हैं। राशिद टी20 क्रिकेट के स्टार प्लेयर हैं। टीम मैनेजमेंट उनके अनुभव को देखते हुए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकता है।

ALSO READ: IPL 2024: टीम इंडिया से करार खत्म होते ही राहुल द्रविड़ ने थामा इस आईपीएल टीम का दामन, बनेंगे मेंटॉर