VIRAT KOHLI RAHUL DRAVID AND ROHIT SHARMA

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ आईपीएल 2024 से पहले एक टीम का दामन थाम सकते हैं। द वॉल की कोचिंग में भारत ने हाल ही में वनडे विश्व कप 2023 खेला था। इस दौरान टीम इंडिया को फाइनल मैच में करारी शिकस्त मिली थी। माना जा रहा है कि बीसीसीआई अब राहुल द्रविड़ को हेड कोच के पद से मुक्त कर सकती है।

इस बीच खबर आ रही है कि पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ बतौर मेंटॉर जुड़ सकते हैं। बता दें कि हाल ही में एलएसजी के मेंटॉर पद से गौतम गंभीर ने इस्तीफा दिया था। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये इस बात की जानकारी दी थी। अब गंभीर ने अपनी पुरानी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में वापसी की है।

घर वापसी पर भावुक हुए क्रिकेटर

गौतम गंभीर की अगुवाई में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता था। अब गंभीर की टीम में एक बार फिर वापसी हो गई। इसपर उन्होंने केकेआर में वापसी पर खुशी जताई है।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

“मैं एक भावुक व्यक्ति नहीं हूं और बहुत सी चीजें मुझे प्रभावित नहीं करतीं, लेकिन यह अलग है। यह वहीं पर वापस आ गया है जहां से यह सब शुरू हुआ था। आज मेरा गला रुंदा हुआ है और मेरे दिल में आग है। जब मैं उस बैंगनी रंग और गोल्डन जर्सी में फिसलने के लिए तैयार हूं। मैं न केवल केकेआर में वापस आ रहा हूं बल्कि मैं खुशी के शहर में वापस आ रहा हूं। मैं वापस आ गया हूं। मुझे भूख लगी है। मैं 23वां नंबर हूं।”

राहुल द्रविड़ पर बीसीसीआई जल्द लेगी फैसला

मालूम हो कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के दो साल के कार्यकाल में भारतीय खिलाड़ियों ने आईसीसी के 5 इंवेट्स में भाग लिया है। इनमें एशिया कप 2022, टी20 विश्व कप 2022, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप 2023 शामिल है।

भारतीय टीम को एशिया कप 2023 के अलावा किसी भी टूर्नामेंट में जीत नहीं मिली है। इनमें भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) राहुल द्रविड़ पर एक्शन ले सकती है। इस बीच तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टीम इंडिया से कॉन्ट्रैक्ट खत्म होते ही राहुल द्रविड़ लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ जुड़ सकते हैं। आईपीएल 2024 से पहले ये लखनऊ की टीम और उसके फैंस के लिए गुड न्यूज़ है।

ALSO READ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ए के लिए खेलेंगे ये 4 सीनियर्स खिलाड़ी, रोहित शर्मा नहीं ये खिलाड़ी होगा कप्तान