SARFRAZ KHAN

भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए काफी समय से लम्बी लाइन लगी हुए है। भारत में घरेलू क्रिकेट इतना ज्यादा खेले जाने से आज टीम को कई सारे विकल्प देता है। कितने तो खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी बेहद ज्यादा प्रतिभा होने से भी उन्हे टीम में जगह नहीं मिल पाती। 

घरेलू क्रिकेट की बात करें तो हाल ही में कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे, जिन्होंने लगातार धाकड़ प्रदर्शन कर भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने की दावेदारी ठोकी है। नजर डालते हैं ऐसे 3 खिलाड़ियों पर। 

सरफराज खान

सरफराज खान का लगातार बेहतर प्रदर्शन उनकी टीम इंडिया की दावेदारी को मजबूत करता है। सरफराज खान ने हाल ही में दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में वेस्ट जोन की ओर से खेलते हुए ताबड़तोड़ 127 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 

फिर Irani Trophy में भी उन्होंने रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से खेलते हुए सौराष्ट्र के खिलाफ उन्होंने 178 गेंदों पर 20 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 138 रन जड़े और इस समय भारतीय टीम की स्थिति काफी खराब थी। 

भारतीय टेस्ट टीम का मिडिल ऑर्डर अभी तक तय नहीं हुआ है। अजिंक्य रहाणे का भी रिप्लेसमेंट ढूंढा जा रहा है और ऐसे में सरफराज खान इस रोल के लिए फिट हो सकते हैं। 

कुलदीप सेन

कुलदीप सेन ने रणजी ट्रॉफी, Irani Trophy और इंडिया ए के लिए लगातार दमदार प्रदर्शन किया है। तेज गेंदबाज कुलदीप सेन का टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बतौर नेट बॉलर के रूप में भी चयन हुआ था। 

रेस्ट ऑफ इंडिया क्रिकेट टीम के मैच में कुलदीप ने 8 विकेट चटकाए थे। लहर अच्छा प्रदर्शन कर यह गेंदबाज सेलेक्टर्स की नजर में आ गया है और जल्द ही भारतीय टीम में जगह बना सकता है। 

ALSO READ: NZ vs IND: तीसरे टी20 में किन खिलाड़ियों खिलाड़ियों को किया जाएगा बाहर और किन्हें मिलेगी जगह, कप्तान हार्दिक पंड्या ने किया साफ

सौरभ कुमार

एक और खिलाड़ी जो घरेलू क्रिकेट में धूम मचा रहा है वो है सौरभ कुमार। कुछ दिनों पहले न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट मैच के दौरान सौरभ कुमार ने 5 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं बाद में खेली गई Irani Trophy में भी उन्होंने अपना जलवा दिखाया। 

सौरभ ने पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र के खिलाफ 78 गेंदों में 10 चौकों की सहायता से 55 रन बनाए, जबकि उनके द्वारा गेंदबाजी के दौरान 3 विकेट भी अपने नाम किए जा सके। इस दमदार प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा है यह खिलाड़ी जल्द भारतीय टीम में खेलता दिख सकता है। 

ALSO READ: IND vs NZ: मैदान पर सूर्या की सेल्फी तो अर्शदीप का भंगड़ा हुआ वायरल, टीम इंडिया के जश्न का VIDEO हुआ वायरल